बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस उम्मीदवार ललन की फ्रॉड वाली कहानी, पुलिस मुख्यालय के आदेश पर हुई थी जांच और नेताजी समेत 2 पुलिसकर्मियों पर हुआ था मुकदमा

कांग्रेस उम्मीदवार ललन की फ्रॉड वाली कहानी, पुलिस मुख्यालय के आदेश पर हुई थी जांच और नेताजी समेत 2 पुलिसकर्मियों पर हुआ था मुकदमा

पटनाः कांग्रेस ने पटना के एक बड़े फ्रॉड के आरोपी को टिकट देकर सुल्तानगंज विस क्षेत्र से मैदान में उतारा है। उस पर पटना से लेकर मुजफ्फरपुर तक जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज है।पिछले एक दशक में कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार ने पुलिस से मिलीभगत भारी फर्जीवाड़ा कर करोड़ों का चूना लगाया है। इतना ही नहीं उस पर पुलिस से मिलीभगत से थाना डायरी में छेड़छाड़ का मुकदमा है।कांग्रेस के कथित जालसाज नेता ने पटना के कोतवाली थाने के एक एएसआई और एक सिपाही की मिलीभगत से तीन साल पहले की तारीख में गलत तरीके से चेक मामले में सनहा दर्ज करा लिया और स्टेशन डायरी में जिक्र करा लिया था। आज आपको बताते हैं कि  

ठगी मामले के आरोपित ललन कुमार पर एक नहीं बल्कि कई मामले चल रहे हैं। दिल्ली के एक दंपती मिथिलेश सिंह और उनके पति को रुपये के लेन-देन के मामले में फंसाने को लेकर ललन के खिलाफ जांच चल रही है। ललन के कारण दंपती को आठ महीना जेल में रहना पड़ा था। बाद में यह बात सामने आयी कि दंपती को भी झूठे मामले में फंसाया गया था।  

ठगी मामले पर एक नजर 
ललन पर आरोप है कि उसने बोरिंग रोड स्थित नवरत्न ज्वेलर्स एंड ब्रदर्स के मालिक धीरज कुमार से अपनी शादी के नाम पर 80 लाख के गहने ले लिये। इसके बाद उसने रुपये नहीं दिये। चेक भी बाउंस कर गया। आरोप है कि ललन ने जिस चेक को व्यवसायी को दिया था, उसे वर्ष 2015 में खो जाने को लेकर कोतवाली में एक झूठा सनहा दर्ज किया गया था।बात जब पुलिस मुख्यालय गई इसके बाद इस मामले की जांच कराई गई।जांच में  पता चला कि ललन ने गलत तरीके से थाने में सन्हा दर्ज कराया था। पुलिस मुख्यालय ने जब इस मामले में संज्ञान लिया तो पूरे मामले की जांच हुई. तीन साल पुरानी तारीख में चेक भुनाने का सनहा दर्ज करवाने और आभूषण व्यवसायी से 80 लाख की ठगी के आरोप में यूथ कांग्रेस के नेता ललन कुमार पर 2018 में कोतवाली थाने में केस दर्ज हुआ था। साथ ही कोतवाली के एएसआई विक्रमादित्य झा और सिपाही मनोज कुमार पर भी केस दर्ज किया गया ललन ने इन दोनों पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से सनहा दर्ज करवा दिया था और उसका जिक्र थाने की स्टेशन डायरी में कर दिया था. तत्कालीन डीआईजी सेंट्रल रेंज ने इस केस में ललन समेत सभी आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया था। इन दोनों ने मिलकर गलत तरीके से पुरानी तारीख में चेक भुनाने का सनहा दर्ज करवा दिया था। फिर उसका जिक्र स्टेशन डायरी में कर दिया गया। 

जानिए ललन कुमार पर किस तरह के दर्ज हैं मुकदमे

कांग्रेस उम्मीदवार ने नामांकन के दौरान जो हलफनामा दिया है उसमें अपने दर्ज 10 केसों का उल्लेख किया है।इनमें कई केस फ्रॉड,जालसाजी और थाना की डायरी में छेड़छाड़ का है। पटना के कोतवाली थाना कांड संख्या 580-2019 आरोप चेक बाउंस का केस दर्ज होने के संबंध में है.अगला केस भी कोतवाली थाना में दर्ज है,केस संख्या 526-2018 आरोप थाना दैनिकी में छेड़छाड़ का आरोप है।इस केस में कोतवाली थाने के एक एएसआई विक्रमादित्य झा और एक सिपाही के साथ-साथ कांग्रेस नेता ललन कुमार पर मुकदमा है। इस केस में ललन कुमार 120बी समेत कई अन्य धराओं में केस दर्ज है।

. इसके बाद गांधी मैदान थाना कांड संख्या 79-2017 केस दर्ज है।इसमें धोखाधड़ी करने के संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी पर मुकदमा है।ललन पर सिर्फ पटना में ही नहीं बल्कि मुजफ्फरपुर में भी जालसाजी का मामला दर्ज है. मुजफ्फरपुर के सदर थाना में कांड संख्या 158- 2009 दर्ज है, इस केस में भी जालसाजी का ही आरोप लगा है. कांग्रेस उम्मीदवार ललन कुमार पर पटना के कोतवाली,गांधी मैदान और मुजफ्फरपुर के थाने में धारा 420, 120 बी समेत कई अन्य गंभीर धाराओँ में मुकदमा दर्ज है।

गुरूग्राम की महिला ने दर्ज कराई थी केस

बता दें कि करीब तीन साल पहले गुरुग्राम की रहने वाली मिथिलेश सिंह ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराई थी। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद ललन पर एफआईआर हुई थी। आरोप है कि ललन ने पुलिस से मिलीभगत कर मिथिलेश और उनके पति निर्भय पर केस दर्ज कराया था।इस मामले में पुलिस ने गुरूग्राम दंपत्ति को जेल भेज दिया था। जेल से बाहर आने के बाद पीड़ित दंपत्ति पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे और न्याय की गुहार लगाई थी। इसके बाद मामले की जांच हुई। जांच में गुरुग्राम दंपती पर दर्ज तीनों एफआईआर फर्जी पाई गई। इसके बाद  जून  2018 में ललन कुमार, उसके दोस्त निर्भय सिन्हा, धैर्य कुमार, दो एसआई विक्रमादित्य झा और मनीष कुमार पर बुद्धा काॅलोनी और कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के बाद फर्जीवाड़ा करने वाले ललन कुमार फरार रहा । मामला कोर्ट में है और जमानत लेकर नेता जी चुनाव लड़ रहे हैं।

Suggested News