गरीबों के राशन में गड़बड़ी को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठीं कांग्रेस नेत्री सुमिन्त्रा यादव

गरीबों के राशन में गड़बड़ी को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठीं कांग्रेस नेत्री सुमिन्त्रा यादव

मोतिहारी... पूर्वी चंपारण जिला में नवंबर माह तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना वितरण में गड़बड़ी को लेकर कई प्रखंड सुर्खियों में है। जिला के सुगौली प्रखंड में सड़क जाम कर आगजनी सहित कई प्रखंडों में लाभार्थियों द्वारा प्रदर्शन  किया जा चुका है। डीएम के निर्देश पर कई प्रखंडो में राशन वितरण सुनिश्चित कराया गया। वहीं जिला के सभी बीडीओ और सीओ को नवंबर माह के राशन वितरण जांच का प्रतिवेदन देने के साथ एमओ को पांच-पांच पंचायत में वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया था। 

निर्देश के बाद भी राशन वितरण में अनियमितता को लेकर केसरिया प्रखंड के पूर्व प्रमुख सह कांग्रेस नेत्री सुमिन्त्रा कुमारी यादव के नेतृत्व में कांग्रेस सहित बामदल नेता व सैकड़ों लाभुक सोमवार से केसरिया प्रखंड परिसर में धरना पर बैठे हैं। जनवितरण की गड़बड़ी की जांच कर करवाई तक धरना शुरू है। वहीं धरना स्थल पर पहुची केसरिया बीडीओ द्वारा प्रखंड में  एमओ कौन है। इसकी जनकारी से इनकार करने की बात कहने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नवम्बर माह के पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर केसरिया प्रखंड पूर्व प्रमुख के नेतृत्व में कांग्रेस सहित दल के नेता कड़ाके के ठंड के बाद भी सोमवार से प्रखंड परिसर में धरना पर बैठे हैं। धरना पर बैठे लोगों का मांग है कि नवम्बर माह के मुफ्त राशन वितरण पदाधिकारी के मिली भगत से जनवितरण दुकानदार द्वारा कालाबजारी कर दिया गया है। जिसकी जांच कर दोषी पर करवाई होने तक धरना जारी रहने की बात कही गई। वहीं धरना कर्मी वरीय पदाधिकारी के धरना स्थल पर पहुंचने के मांग पर अड़े हैँ। 

भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले केसरिया प्रखंड में नवम्बर माह में मुफ्त राशन वितरण में गड़बड़ी की जांच कर करवाई को लेकर पूर्व प्रमुख सहित नेता व ग्रामीण धरना पर बैठे हैँ। पूर्व प्रमुख का आरोप है कि पदाधिकारियो के मिली भगत से डीलर उपभोक्ता को पीओएस मशीन से निकले रसीद को नहीं देकर अधिक राशि लेकर कम राशन देते हैं। वही प्रखंड में अंत्योदय लाभार्थियों को 35 किलो की जगह मात्र 5 किलो राशन दिया जा रहा है। जब तक प्रखंड के राशन वितरण की जांच कर दोषी पर करवाई नही होगी तबतक अनशन जारी रहने की बात कही गई।

मोतिहारी से अवनीश मिश्रा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News