शिक्षक दिवस पर कांग्रेस ने किया बड़ा दावा, कहा- कांग्रेस की सरकार से मिलेगा शिक्षकों को सम्मान

शिक्षक दिवस पर कांग्रेस ने किया बड़ा दावा, कहा- कांग्रेस की सरकार से मिलेगा शिक्षकों को सम्मान

PATNA: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी की श्रद्धांजलि सभा एवं भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की 132 वी जयंती यानी शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सदाकत आश्रम में किया गया। जिसमें बिहार प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिक्षक दिवस के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया।  

इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल मुख्य रूप से भाग लेने पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने की। श्रद्धांजलि सभा के बाद शक्ति सिंह गोहिल ने मीडिया से बात की । गोहिल ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार को शिक्षक विरोधी करार दिया। गोहिल ने यह भी कहा कि वर्तमान में समान काम समान वेतन को लेकर सरकार ने शिक्षकों की एक नहीं सुनी गई। 

सराकर ने शिक्षकों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। जब जब शिक्षकों ने अपनी मांग की सरकार ने लाठियां चटकाने का काम किया। शिक्षकों के लिए एनडीए की सरकार कुशासन की सरकार साबित हुई । शक्ति सिंह गोहिल ने यह भी कहा कि यदि बिहार विधान सभा के चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती है तो शिक्षकों को सम्मान के साथ उनकी सभी मांगे पूरी की जाएगी। 


Find Us on Facebook

Trending News