कांग्रेस में कलह: चुनाव में सबसे कमजोर साबित होने पर पार्टी में बदलाव को लेकर खुलकर आया ये नेता, कह दी बड़ी बात.....

कांग्रेस में कलह: चुनाव में सबसे कमजोर साबित होने पर पार्टी में बदलाव को लेकर खुलकर आया ये नेता, कह दी बड़ी बात.....

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के दो दिन बाद जीत और हार पर मंथन करने का दौर गुरुवार को सुबह से शुरू हो गया। आज सुबह से ही राजद, कांग्रेस, हम व अन्य दलों ने अपने-अपने विधायकों को पटना बुलाया और बैठक रखी। बैठक में कहां चूक हुई और कहां आगे काम करने की जरूरत है इस पर भी चर्चा हो रही है। इस बीच कांग्रेस की कलह अब सामने आ गई है, क्योंकि चुनाव में नतीजों की बात करें तो कांग्रेस फिसड्डी साबित हुई है। पार्टी के मात्र 19 विधायक ही चुनकर सामने आए हैं, ऐसे कांग्रेस के अहम नेता पार्टी में बदलाव की मांग करने लगे हैं। चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस में मंथन का भी दौर शुरू हो चुका है। इन सबके बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने भी बड़ा बयान दिया है।

तारिक ने सीधे-सीधे उम्मीदवारों के चयन पर सवाल उठाया और कहा कि बिहार में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण उम्मीदवारों के चयन में हुई गलतियां हैं। कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि प्रचार और कमान संभालने में चुक भी हार की बड़ी वजह है, यही कारण है कि पार्टी में फिलहाल बड़े बदलाव की जरूरत है। तारिक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वो आलाकमान के सामने पार्टी के अंदर हो रही सारी चीजों को रखेंगे। पार्टी के मात्र 19 विधायक इस बार चुनाव जीत चुके हैं जो कि पिछले बार के 27 विधायकों से 8 कम है, ऐसे में अब पार्टी के अंदर ही भीतरघात की स्थिति बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए पार्टी में बिहार स्तर पर बड़े बदलाव की जरूरत है। मालूम हो कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने राजद और वामदलों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी जिसमें उसे अपने सहयोगियों की तुलना में सबसे कम सीटें प्राप्त हुई हैं।


Find Us on Facebook

Trending News