बिहार विधानसभा में राष्ट्रगान के दौरान भी खड़े नहीं हुए कांग्रेस MLA, बीजेपी की मांग- राष्ट्रदोह का दर्ज हो मामला

बिहार विधानसभा में राष्ट्रगान के दौरान भी खड़े नहीं हुए कांग्रेस MLA, बीजेपी की मांग- राष्ट्रदोह का दर्ज हो मामला

PATNA: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र की आज से शुरूआत हुई।  कार्यवाही की शुरूआत राष्ट्रगान से हुई। लेकिन सदन के अंदर राष्ट्रगान के दौरान कांग्रेस विधायक अबिदुर रहमान खड़े नहीं हुए। मुख्यमंत्री-डिप्टी सीएम समेत सभी सदस्य खड़े रहे, लेकिन कांग्रेस विधायक अपनी सीट पर ही बैठे रहे। राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं होने पर कांग्रेस विधायक विपक्ष के निशाने पर आ गये हैं. बीजेपी ने इनके ऊपर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। बता दें, अबीदुर रहमान विस की अररिया सीट से विधायक हैं. 

शीतकालीन सत्र के पहले दिन शोक प्रकाश के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। एक घंटे चली कार्यवाही में सरकार ने 19 हजार 48 करोड़ का अनुपूरक बजट, माल एवं सेवाकर विधेयक काे विधानसभा के पटल पर रखा. विस स्पीकर ने शीतकालीन सत्र के लिए अध्याशी सदस्य के रूप में प्रेम कुमार, नरेंद्र नारायण यादव ,विजय शंंकर दूबे, भूदेव चौधरी और ज्योति देवी को मनोनीत किया। इसके साथ ही कार्यमंत्रणा समिति के गठन और उनके नाम का ऐलान किया. इसके बाद प्रभारी मंत्री विजय चौधरी ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी को पेश किया।  

आज बिहार विधानसभा में कुढ़नी से जीते कैंडिडेट के शपथग्रहण का मामला उठा। विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि नवनिर्वाचित सदस्य का शपथ ग्रहण हो जाना चाहिए। इस पर अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि अभी गर्वनर साहब के यहां से पत्र नहीं आया है। इसके बाद सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सरकार भी चाहती है कि नवनिर्वाचित सदस्य का जल्द से जल्द शपथ हो।  


Find Us on Facebook

Trending News