कांग्रेस को चाहिए पटना में सबसे VIP रोड पर जगह, सीएम नीतीश से लगाई गुहार, क्यों पूरा नहीं कर रहे हमारी मांग

कांग्रेस को चाहिए पटना में सबसे VIP रोड पर जगह, सीएम नीतीश से लगाई गुहार, क्यों पूरा नहीं कर रहे हमारी मांग

पटना. कांग्रेस ने भले ही बिहार में नीतीश कुमार के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बना ली है लेकिन अभी भी कई मुद्दों पर कांग्रेस और नीतीश कुमार के बीच मामले लंबित हैं. बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कांग्रेस के लिए पटना के वीरचंद पटेल पथ पर कार्यालय आवंटित करने की मांग की है. उन्होंने ट्विट कर सीएम नीतीश से कांग्रेस की इस लंबित मांग को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है. 

अनिल शर्मा ने ट्विट कर कहा, माननीय मुख्यमंत्री नीतीश जी, बिहार में जद(यू) सहित अन्य दलों को कार्यालय आवंटित किया गया है किन्तु काँग्रेस को यह सुविधा अब तक नहीं मिल पायी है। काँग्रेस का आवेदन लंबित है। आग्रह है कि निर्धारित मानदंड के अनुरूप काँग्रेस पार्टी को भी वीरचंद पटेल पथ पर कार्यालय आवंटित किया जाये। दरअसल, कांग्रेस का कार्यालय आजादी के दौर से ही सदाकत आश्रम है. वहां आज भी बड़ा भवन और परिसर हैं. वहीं जदयू, भाजपा, राजद, एनसीपी जैसे सभी बड़े राजनीतिक दलों का वीरचंद पटेल पथ पर कार्यालय है. कांग्रेस भी वहां अपने लिए कार्यालय की मांग लम्बे अरसे से कर रही है. 

इसी को लेकर अब अनिल शर्मा ने नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट किया है. वीरचंद पटेल पथ पर कार्यालय होने से तमाम अन्य प्रमुख दलों की भांति ही कांग्रेस की गतिविधियों को भी यहीं से संचालित किया जा सकेगा. हालांकि कांगेस की मांग पर सीएम नीतीश ने अब तक मुहर नहीं लगाई है. इसे लेकर जब एनडीए के साथ नीतीश सरकार में थे तब से ही कांग्रेस ने अपनी इस मांग को रखा है. अब नीतीश कुमार के साथ सरकार में शामिल हो जाने के बाद कांग्रेस ने फिर से उस मांग की ओर सीएम नीतीश का ध्यान आकृष्ट कराया है. 

वीरचंद पटेल पथ को राजनीतिक रूप से सबसे सक्रिय मार्ग माना जाता है. यहां से विधानमंडल और अन्य राजनीतिक गतिविधियों के केंद्र काफी नजदीक हैं. आयकर गोलम्बर जैसे प्रमुख धरना-प्रदर्शन चौराहा भी यहीं है. ऐसे में अब सीएम नीतीश कांग्रेस की मांग पर कितनी गम्भीरता दिखाते हैं यह देखना अहम होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News