नीतीश सरकार पर कांग्रेस पार्टी ने कसा तंज, कहा एक साल से बिहार बेहाल, नौकरशाही मालामाल

नीतीश सरकार पर कांग्रेस पार्टी ने कसा तंज, कहा एक साल से बिहार बेहाल, नौकरशाही मालामाल

PATNA : कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने वर्तमान राज्य सरकार के विगत एक साल के कार्यकाल को आम लोगों के लिए निराशाजनक,बेहाल बताते हुए कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन जहां अंतविरोध की शिकार रही वहीं अफसरशाही मालामाल है। उन्होंने कहा की विगत विधानसभा चुनाव के बाद 16 नवम्बर को जोड़ तोड़,बिना स्पष्ट बहुमत से सरकार का गठन करने में तो नीतीश कुमार सफल जरूर हुए। लेकिन जदयू के तीसरे नंबर की पार्टी होने के कारण भाजपा उनके ऊपर हावी होती गयी। एक साल में मुख्यमंत्री होते हुए भी नीतीश कुमार का राजनीतिक रसूख पहले जैसा नहीं रहा।

प्रेमचंद मिश्रा ने कहा की स्वास्थ्य, शिक्षा तथा क़ानून व्यवस्था,तथा शराब के अवैध कारोबार के मामले में सरकार की विफलताओं के कारण राज्य में बडी संख्या में लोगों की मौत देखने को मिली जो वर्तमान सरकार के एक साल के कार्यकाल -क्रियाकलाओं के लिए चिंता का विषय बन गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल दलों के बीच कई मुद्दों पर सहमति के आभाव ने सरकार के स्थायित्व पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है और भाजपा की मंशा खुद का CM बनाने की बलवती चाहत इतनी बढ़ गयी है जो अगले 2-4 माह में नई राजनीतिक समीकरण बनने तथा सरकार के अस्थिर होने के पर्याप्त संकेत दे रहे हैं।

वंदना शर्मा की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News