कार्ड धारकों को 1 हजार रु देने के नीतीश सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, पूछा-जिन लोगों के पास राशनकार्ड नही उनका क्या होगा ?

कार्ड धारकों को 1 हजार रु देने के नीतीश सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, पूछा-जिन लोगों के पास राशनकार्ड नही उनका क्या होगा ?

Patna: नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए और सभी राशन कार्ड धारकों को एक ₹1000 देने का ऐलान किया है. सरकार के इस निर्णय पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किये हैं. कांग्रेस के विधानपरिषद सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने सवाल पूछा है कि आप कार्ड धारकों को तो 1 हजार रु दे देंगे, लेकिन जिन लोगों के पास राशनकार्ड नही है उनका क्या होगा ? सरकार को उदारता बरतनी होगी और आपदा फण्ड का उपयोग ऐसे हो कि कोई भूखा ना रहे और इस दिशा में सरकार  तत्काल कदम उठाए.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किए गए लॉक डाउन के परिपेक्ष में सरकार ने निर्णय लिया है कि अब सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को ₹1000 की राशि प्रति परिवार दी जाएगी. यह राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में भेजी जाएगी.

23 मार्च 2020 को लॉक डाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय क्षेत्र एवं प्रखंड मुख्यालय की पंचायतों में अवस्थित सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को 1000 प्रति परिवार देने का निर्णय लिया गया था लेकिन अब वर्तमान में लॉक डाउन को देखते हुए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अब सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को 1000.83 प्रति परिवार दी जाएगी. 

नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए और सभी राशन कार्ड धारकों को 1000 देने का ऐलान किया है. कुरौना संक्रमण के मद्देनजर किए गए लॉक डाउन के परिपेक्ष में सरकार ने निर्णय लिया है कि अब सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को 1000 की राशि प्रति परिवार दी जाएगी. यह राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में भेजी जाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News