मोदी सरकार के खिलाफ संसद से सड़क तक कांग्रेस का संग्राम, राहुल ने किया मार्च

मोदी सरकार के खिलाफ संसद से सड़क तक कांग्रेस का संग्राम, राहुल ने किया मार्च

नई दिल्ली. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफ़े की मांग को लेकर कांग्रेस ने संसद से सड़क तक संग्राम जारी रखा है. मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर मंगलावर को राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला.

मार्च के बाद राहुल गाँधी ने कहा, एक मंत्री का बेटा किसानों को मार डालता है. हमने बार-बार कहा है कि एक मंत्री के बेटे ने किसानों को जीप के नीचे कुचला है, रिपोर्ट आई है कि ये एक साजिश है, प्रधानमंत्री उस मंत्री के बारे में कुछ नहीं करते हैं. हम इस व्यक्ति को जेल में डाल कर दिखाएंगे, छोड़ेंगे नहीं.

कांग्रेस ने यह मार्च गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और 12 राज्यसभा सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुआ. वहीं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में कई विपक्षी नेताओं ने बैठक की और आगे की रणनीति पर चर्चा की. इससे पहले खड़गे और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी मामले को लेकर चर्चा की मांग करते हुए राज्यसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया था.

इस बीच मंगलवार को भी लोकसभा में इसी मुद्दे पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया. वहीं राहुल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था. 


Find Us on Facebook

Trending News