बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कारसेवकों पर गोलियां चलवाने वाली कांग्रेस राम जन्मभूमि पर 'बाबर का मकबरा' देखना चाहती थी, वह कैसे रामलला को अपने घर में स्थापित होते देखेगी - BJP

कारसेवकों पर गोलियां चलवाने वाली कांग्रेस राम जन्मभूमि पर 'बाबर का मकबरा' देखना चाहती थी, वह कैसे रामलला को अपने घर में स्थापित होते देखेगी - BJP

PATNA:  अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस नेता शामिल नहीं होंगे. पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मिला था. कांग्रेस की तरफ से जयराम रमेश ने एक बयान में कहा है कि, हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं. धर्म एक निजी मामला है. लेकिन आरएसएस और बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बना रखा है. बीजेपी और आरएसएस के नेता अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए करा रहे हैं.  इसके बाद भाजपा ने कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है. भाजपा का मानना है कि कांग्रेस पार्टी राम जन्मभूमि पर 'बाबर का मकबरा' देखना चाहती थी. अब वहां भगवान राम का भव्य मंदिर बना है. ऐसे में भला कांग्रेस क्यों अयोध्या जाएगी ? 

कांग्रेस राम जन्मभूमि पर 'बाबर का मकबरा' देखना चाहती थी-भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि जिस क्षण की प्रतीक्षा में पूरा देश अधीर है, आकुल है वह राम जन्मभूमि मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को घर-घर राम ज्योति जलाएं, दिवाली मनाएं हर मंदिर में राम स्तुति भजन कीर्तन करें। 550 सालों से अधिक राम मंदिर निर्माण का इंतजार खत्म हो रहा है, सालों से तपस्या कर रहे श्रद्धालुओं का सपना साकार हो रहा है। वर्षों से टेन्ट में इंतेजार कर रहे प्रभु श्री राम के लिए भव्य  अद्भुत अविस्मरणीय राम मंदिर मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनवाने का काम कर रही है। अब विरोधी नहीं पूछेंगे कि मंदिर कब बनेगा। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम जन्मभूमि पर मंदिर में रामलला विराजमान हो रहे हैं और समस्त सनातनी अपने संस्कार संस्कृति आराध्य और अपनी पहचान  श्री रामचंद्र जी की पूजा भव्य राम मंदिर में कर पाएंगे।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राम मंदिर उद्घाटन का घमंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी इसलिए बहिष्कार कर रही हैं क्योंकि ये लोग कारसेवकों पर गोलियां चलवाने वाले लोग हैं। यह लोग राम जन्म भूमि पर राम मंदिर नहीं  बाबर का मकबरा देखना चाहते थे। इसलिए इन्होंने लगातार राम मंदिर का विरोध हर तरह से करते आए हैं. कारसेवकों पर गोली चलवाने और कोठारी बंधुओं की सहादत को कलंकित अपने काले चेहरे को लेकर कैसे राम मंदिर उद्घाटन में ये लोग जाएँगें। ये वही लोग हैं जो राम जी के अस्तित्व को मानने से इंकार कर दिया था और लगातार रामचरितमानस और भगवान को अपमानित कर रहे है। कांग्रेस, राजद जैसे आसुरी प्रवृति के पार्टियों को रामजनमभूमि मंदिर के प्राणप्रतिष्ठा पच नहीं रहा है इसलिए ये बाधा उत्पन्न कर रहे है। 

Suggested News