बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पर कांग्रेस आज लेगी बड़ा फैसला, दिल्ली में राहुल-खरगे कर रहे मीटिंग, लालू-नीतीश की बढ़ेगी टेंशन

बिहार पर कांग्रेस आज लेगी बड़ा फैसला, दिल्ली में राहुल-खरगे कर रहे मीटिंग, लालू-नीतीश की बढ़ेगी टेंशन

पटना. सियासी कयासबाजियों के बीच मंगलवार को बिहार कांग्रेस के नेताओं की एक बड़ी बैठक दिल्ली में हो रही है. बैठक में राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहेंगे. साथ ही इसमें बिहार कांग्रेस के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार बिहार में संगठन की मजबूती और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी. 

पिछले सप्ताह ही राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को फोन किया था, इसके कुछ घंटों बाद ही नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बुलाकर उनसे मुलाकात की है. सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच हुई मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली. इसमें बिहार मंत्रिमंडल विस्तार सहित सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होने की खबर है. 

दरअसल, बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लंबे अरसे से अटका हुआ है. अगस्त 2022 में नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन की सरकार बनाई थी. उसके बाद से ही कांग्रेस लगातार मंत्रिमंडल विस्तार की मांग कर रही है. कांग्रेस कोटे से सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर कई बार मांग की गई है. यहां तक की खुद राहुल गांधी ने भी कुछ महीने पूर्व लालू यादव और नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की थी. बावजूद इसके मंत्रिमंडल विस्तार अब तक अटका हुआ है. माना जा रहा है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस जल्द से जल्द इस मुद्दे को हल करना चाहती है. इसीलिए राहुल गांधी ने संभवतः नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की है. उ

इस बीच अब बिहार कांग्रेस के नेताओं से हो रही राहुल की मुलाकात में भी कई अहम निर्णय हो सकते हैं. 


Suggested News