बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेसी का भाजपाई प्रेम ! रूडी मेरा मित्र है...अपने 10-20 समर्थकों के साथ 'जिंदाबाद' करते जाना और 'रूडी' के कान में कह देना, ### बाबू भेजे हैं

कांग्रेसी का भाजपाई प्रेम ! रूडी मेरा मित्र है...अपने 10-20 समर्थकों के साथ 'जिंदाबाद' करते जाना और 'रूडी' के कान में कह देना, ### बाबू भेजे हैं

PATNA:  भाजपाई और कांग्रेसी एक दूसरे के धुर विरोधी हैं. दलीय नेता विरोधी दल को नीचा दिखाने का कोई मौका हाथ से नहीं गंवाते. लेकिन पर्दे के पीछे सभी दल के नेता एक हैं. कोई बचपन का मित्र है तो कोई उससे भी खास. पर्दे के पीछे सबकुछ चलता है. राजनीति में भी अपरोक्ष तौर पर मदद की जाती है .अपने समर्थकों से विरोधी दल के नेता की भी मदद कराते हैं . जहानाबाद का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. हालांकि वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता है. वायरल ऑडिय़ो में फोन पर एक तरफ बिहार कांग्रेस के बड़े पदधारक हैं और दूसरी तरफ जिलास्तरीय नेता हैं. दोनों के बीच पार्टी से संबंधित कई तरह की बातें हुई हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह कि कांग्रेस के बड़े नेता जिन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, वे कांग्रेस के स्थानीय नेता जो संगठन में जिलाध्यक्ष का पद पाने की लालसा रखे हैं, उसे भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यक्रम में जाने की बात कह रहे. साथ ही यह भी निर्देश दे रहे कि अपने समर्थकों के साथ नारेबाजी करते जाना और रूडी के कान में कहना  #### बाबू भेजे हैं. 

कांग्रेस के बड़े व छोटे नेता के बीच फोन पर संवाद 

जहानाबाद के स्थानीय कांग्रेस नेता व प्रदेश के बड़े व जिम्मेदार पद वाले नेता के बीच बातचीत का दो ऑडियो है. यह ऑडियो करीब 8 मिनट का है. दोनों ऑडियो में कांग्रेस संगठन और जहानाबाद की स्थानीय राजनीति को लेकर बातचीत है. किसे जिलाध्यक्ष बनाना है या फिर किसे टिकट देना है, किसे सेट कर देना है और किसे आउट, तमाम बातों की चर्चा हो रही है. लेकिन सबसे खास बात यह की कांग्रेस के बड़े पदधारक कह रहे कि राजीव प्रताप रूडी मेरा बचपन का मित्र है. कांग्रेस के बड़े नेता फोन पर कह रहे, '' जा रहा है रूडी...जहानाबाद टाउन हॉल में कार्यक्रम है. अइसही..10-20 गो आदमी लेकर ### # समाज जिंदाबाद, रूडी जी जिंदाबाद करना. कांग्रेस का झंडा लेकर नहीं जाना. टाउन हॉल के गेटवा पर से, ..... इसके बाद तुम धीरे से जाकर कान में कहन देना कि #### बाबू भेजे हैं.'' सामने वाला स्थानीय नेता जी-जी कर हामी भऱता है. 

24 जनवरी को जहानाबाद गए थे रूडी

बता दें, यह ऑडियो  13-14 दिन पहले की है. भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी 24 जनवरी को जहानाबाद गए थे. वे जहानाबाद टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वायरल ऑडियो संभवतः उसी दिन की है. अब आपको उत्सुकता हो रही होगी कि आखिर ये दोनों नेता हैं कौन ? फोन पर एक तरफ जहानाबाद के नेता थे. उनके बारे में कहा जा रहा कि वे कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनने की रेस में हैं. बातचीत में भी खुद को जिलाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे. उनके बारे में कहा जा रहा कि जहानाबाद के स्थानीय नेता 'प्रवीण' हैं. वहीं  दूसरी तरफ कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं. वर्तमान में वे बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे. सबसे खास बात यह कि फोन पर बड़े नेता अपने छोटे वाले नेता से स्थानीय भाषा में ही बातचीत कर रहे हैं. 

Suggested News