बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमेरिका से रची गई साजिश,इंटरनेट कॉल, बंदूकों की सप्लाई से लेकर रुपए तक का हुआ खुलासा, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का ऐसे बना प्लान

अमेरिका से रची गई साजिश,इंटरनेट कॉल, बंदूकों की सप्लाई से लेकर रुपए तक का हुआ खुलासा, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का ऐसे बना प्लान

मुम्बई- बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में एक के बाद एक नए खुलासे सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपी सागर पाल के भाई सोनू पाल से भी पूछताछ की. दरअसल, पुलिस की जांच में यह पता चला है कि गोली बाइक पर पीछे बैठे हमलावर सागर पाल ने चलाई थी. जबकि, दूसरा आरोपी विक्की गुप्ता बाइक चला रहा था. बाइक चलाते समय विक्की, लॉरेंस गैंग के संपर्क में भी बना हुआ था. इसके अलावा ये भी सामने आया है कि आरोपी नॉर्मंल कॉल की बजाय इंटरनेट कॉल के जरिए संपर्क कर रहे थे.

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने नया खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि फेसबुक पेज पर गोली चलाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक का IP एड्रेस कनाडा का निकला है. सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक कथित फेसबुक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली और चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर था. सूत्रों ने बताया कि मामले की साजिश अमेरिका में रची गई गई थी. ये प्लान करीब एक महीने से चल रहा था. 

शूटर सागर पाल का भाई सोनू पाल हरियाणा में काम करता है. वह भी गोलीबारी की घटना के दौरान लगातार अपने भाई सागर पाल से फोन पर संपर्क में था. वहीं, सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पर फायरिंग के मामले में हरियाणा से एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. इस बीच, मुंबई क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई की कथित साजिश के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए नई दिल्ली, बिहार, गुजरात और राजस्थान में चार टीमें भेजी हैं. बिश्नोई कथित तौर पर गिरफ्तार शार्पशूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए सीधे संपर्क में था.

शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को इस काम के लिए पहले ही 1 लाख रुपये दिए जा चुके थे. वहीं 3 लाख रुपये दोनों को काम पूरा होने के बाद मिलने वाले थे. अनमोल बिश्नोई के निर्देश पर दोनों ने 14 अप्रैल को सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलियां चलाईं. बिश्नोई से बात करने के लिए जब उन्होंने अपने फोन ऑन किए तो वे पुलिस की रडार पर आ गए. पुलिस के मुताबिक, 13 अप्रैल की रात को फायरिंग से कुछ घंटे पहले बंदूकें सप्लाई की गई थीं. घटना के बाद हथियार को फेंक दिया. पुलिस हथियारों के सप्लायर की तलाश कर रही है. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाला अनमोल बिश्नोई फिलहाल विदेश में है और सह-आरोपी है. पुलिस उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करेगी.


Suggested News