बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध निर्माण को लेकर सील किए गए बिल्डिंग में गुपचुप तरीके से चल रहा था निर्माण कार्य, अचानक मौके पर पहुंच गए मंडलायुक्त, अधिकारियों की वहीं लगा दी क्लास

अवैध निर्माण को लेकर सील किए गए बिल्डिंग में गुपचुप तरीके से चल रहा था निर्माण कार्य, अचानक मौके पर पहुंच गए मंडलायुक्त, अधिकारियों की वहीं लगा दी क्लास

LUCKNOW: लखनऊ के सरकारी आदेश को कितनी गंभीरता  से लिया जाता है. इसका बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला, जब  अवैध निर्माण को लेकर जिस बिल्डिंग को सील किया गया था, वहां पर अभी भी मजदूरों से काम करते हुए पाया गया। किसी ने इसकी जानकारी मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब को दे दी और   शिकायत मिलने पर मंडलायुक्त  मौके पर तत्काल पहुँचें , सील बिल्डिंग में कार्य होते हुए पाए जाने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्य कर रहे लेबरों/मजदूरों को तत्काल हटाते हुए पुनः बिल्डिंग सील किया जाए।

मंडलायुक्त ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी जोन में अवैध निर्माण होते हुए पाया गया तो  संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी फील्ड में भर्मण शील रहते हुए, अवैध निर्माण पर अंकुश लगाए। इस अवसर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (उपाध्यक्ष) इंद्रमणि त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

 उक्त के पश्चात मंडलायुक्त ने कैसरबाग चौराहे पर बने इमारत के साज-सज्जा/सौंदर्यकरण व फ़साड़ लाइटों के निर्माणधींन कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेंन पावर की संख्या में बढ़ोत्तरी करते हुए कार्यों में तेजी लाया जाए साथ उन्होंने फोन से वार्ता करते हुए नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि कैसरबाग चौराहे पर लगे अवैध होल्डिंग तत्काल हटवाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

REPORTED BY ASIF KHAN

Suggested News