बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेता के विवादित बोल, बिहार का DNA है खराब... कुर्मी जाति पर साधा निशाना, भाजपा ने पूछा- सीएम नीतीश मानते हैं कि उनका डीएनए है घटिया?

कांग्रेस नेता के विवादित बोल, बिहार का DNA है खराब... कुर्मी जाति पर साधा निशाना, भाजपा ने पूछा- सीएम नीतीश मानते हैं कि उनका डीएनए है घटिया?

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस कांग्रेस के साथ मिलकर देश भर में भाजपा के खिलाफ सियासत करने को आगे बढ़े हैं उसी कांग्रेस के नेता के बिहार के डीएनए और कुर्मी जाति को लेकर विवादित टिप्पणी की हिया. तेलंगाना में विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेता और मनोनीत मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की जुबान से बिहार के लोगों के लिए अपमानजनक टिप्पणी आई है. रेवत रेड्डी ने बिहार के डीएनए को खराब बताया है. वे यहीं नहीं रुके उन्होंने कुर्मी जाति का नाम लेकर भी टिप्पणी की. 

दरअसल, रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि मेरा डीएनए तेलंगाना का है जबकि केसीआर का डीएनए बिहार का है. वो कुर्मी हैं. वो बिहार के कुर्मी जाति से ताल्लुक रखते हैं. जो पलायन करके आंध्रप्रदेश के विजयनगर आए और फिर यहां निजाम के साथ उन्होंने काम किया. इसी क्रम में रेवंत रेड्डी ने कह डाला कि बिहार डीएनए से तेलंगाना डीएनए बेहतर है. आप मेरे 10 पीढ़ियों को ढूंढिए. हम तेलंगाना के ही हैं. 


रेवंत रेड्डी की इस विवादित टिप्पणी पर भाजपा ने इसे बिहारियों का अपमान बताया है. साथ ही कांग्रेस और नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है. भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "मनोनीत मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी कहते हैं कि तेलंगाना का डीएनए बिहार, कुर्मी (ओबीसी) डीएनए से बेहतर है। क्या नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी इससे सहमत हैं? यदि नहीं तो वे कांग्रेस के साथ अपना गठबंधन कब तोड़ेंगे या कम से कम एक ओबीसी को सीएम बनाने की मांग करेंगे।" 

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी रेवंत के बयान पर कहा कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी जो सोचते हैं कि केसीआर घटिया डीएनए वाले हैं, शायद इसलिए कि वह बिहार के कुर्मी हैं, जो तेलंगाना चले गए. नीतीश कुमार, एक कुर्मी और आई.एन.डी.आई. गठबंधन का हिस्सा हैं, उन्हें कांग्रेस से यह स्पष्ट करने के लिए कहना चाहिए कि क्या उन्हें लगता है कि उसका डीएनए घटिया है?  

इस बीच, बिहार के DNA पर सवाल उठाने वालों को बुधवार को जदयू ने नसीहत दी. जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि बिहार की अस्मिता के सवाल उठाना उचित नहीं है. नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए. सीएम नीतीश और JDU शुरू से बिहार की अस्मिता की लड़ाई लड़ते रहे हैं.  

Suggested News