ज्वाईनिंग की मांग को लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने चटकाई लाठियां

ज्वाईनिंग की मांग को लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने चटकाई लाठियां

PATNA : पटना में कम्प्यूटर ऑपरेटरों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई. दरअसल ज्वाईनिंग की मांग को लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटर बेल्‍ट्रॉन भवन के पास प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच पुलिस ने उन्हें समझाने की काफी कोशिश की. अभ्यर्थी जब नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान बेल्‍ट्रॉन भवन के पास अफरा तफरी का माहौल हो गया. बताते चलें की कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर पक्‍की नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. 7311 अभ्‍यर्थियों को तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग को लेकर उन्‍होंने बेल्‍ट्रॉन भवन पर घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन शुरू किया था। उन्‍होंने अनिश्चितकालीन धरना की चेतावनी दी थी. 

मिली जानकारी के अनुसार अभ्‍यर्थियों को मनाने के लिए मजिस्‍ट्रेट मौके पर पहुंचे थे. लेकिन जब काफी देर बातचीत के बाद भी बात नहीं बनी तो उन्‍होंने पुलिस को लाठीचार्ज का आदेश दे दिया.  इसके बाद धरना दे रहे अभ्‍यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाईं. 

अभ्‍यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार दमन कर उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. एक अभ्‍यर्थी ने बताया की वह दो साल से ज्‍वाइनिंग के लिए संघर्ष कर रहा है. विभाग की ओर से जारी फाइनल सूची में नाम होने के बावजूद अभ्‍यर्थियों को ज्‍वाइन नहीं कराया जा रहा है. एक महिला अभ्‍यर्थी ने कहा कि नौकरी के नाम पर बार-बार गुमराह किया जा रहा है. अभ्‍यर्थियों ने जिलावार पैनल गठन की बात उठाते हुए सभी 7311 उम्‍मीदवारों को तत्‍काल ज्‍वाइन कराने की मांग की. 

गौरतलब है की बिहार में सरकारी कार्यों में तकनीकी सुविधा उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी बेल्‍ट्रॉन की है. बेल्‍ट्रॉन ही तकनीकी कर्मियों की बहाली सुनिश्चित करता है. लेकिन कम्प्यूटर ऑपरेटरों की दो साल भी ज्वाईनिंग नहीं दी गयी है. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट  




Find Us on Facebook

Trending News