Corona Alert : पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 2 दिनों में हुआ दोगुना,अब तक 183 कोरोना पॉजिटिव

Corona Alert :  पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 2 दिनों में हुआ दोगुना,अब तक 183 कोरोना पॉजिटिव

Patna (पटना) :(Bihar corona update) बिहार की राजधानी पटना में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगी है ।पिछले दो दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दुगनी हो गई है ।सरकारी आंकड़े के मुताबिक सक्रिय मरीजों की संख्या 183 पर पहुंच गई है ।एम्स में जहां 28 मरीज भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं वही पीएमसीएच में भी चार कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पिछले 24 घंटे में पीएमसीएच में 876 लोगों की सैंपल की जांच की गई ।जिसमें 4 संक्रमित मिले हैं। इसमें से पीएमसीएच के 3 मरीज और एक मुंगेर का है। बता दें कि पीएमसीएच में प्रतिदिन 12 सौ लोगों की जांच rt-pcr से करनी है ।लेकिन इतनी संख्या जांच नहीं हो पा रही है। पटना के डीएम ने कोरोना संक्रमण को को देखते हुए जांच तेज करने के आदेश दिए हैं। हालांकि जान पटना जिले में अभी तक 53096 लोग संक्रमित हो चुके हैं इसमें 52466 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

45 दिन बाद 100 से अधिक नए मरीज

बिहार में तकरीबन 45 दिन बाद कोरोना मरीजों की संख्या 100 के पार हो गई है। पिछले 24 घंटे में 107 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। वही 59076 सैंपल की कोरोना जांच की गई है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य के 38 में 26 जिलों में नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है।

वहीं दूसरी तरफ सरकार जांच की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है नियंत्रण कक्ष भी तैयार है। पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाने से संबंधित निर्देश जारी किया गया है। डीएम ने सिविल सर्जन व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी का जायजा लिया है।

Find Us on Facebook

Trending News