CORONA IN DELHI: कोरोना की चपेट में तिहाड़ जेल के 60 से ज्यादा कैदी सहित अधिकारी, जेल प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

CORONA IN DELHI: कोरोना की चपेट में तिहाड़ जेल के 60 से ज्यादा कैदी सहित अधिकारी, जेल प्रशासन ने जारी किया हाई अलर्ट

DESK: एक तरफ जहां कोरोना से पूरा देश जूझ रहा है, वहीं जेल में रह रहे कैदी भी सुरक्षित नहीं है. दिल्ली की तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जेल में 52 कैदी और 7 अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि 35 कैदियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है. इतनी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. इससे पहले 6 अप्रैल को 19 कैदी के संक्रमित होने की खबर आई थी.

जेल के अधिकारियों ने बताया कि 52 में से 3 कैदियों की हालत ज्यादा गंभीर थी. उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 32 कैदी दो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. इसके अलावा 17 कैदी अलग-अलग जेलों में सेल्फ क्वरांटाइन में हैं. जिन 7 अधिकारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, उन्हें भी क्वारंटाइन में रखा गया है. तिहाड़ के महानिदेशक संदीप गोयल ने कहा, 'हम जेल के भीतर आइसोलेशन स्‍पेशल सेल बना रहे हैं. अदालतों में कैदियों को वर्चुअली ही पेश किया जा रहा है.' इसके अलावा संदीप गोयल ने बताया कि अब तक 200 कैदियों को कोरोना वैक्‍सीन लगी है. जिन 200 कैदियों को वैक्‍सीन लगाई गई है, उनमें तिहाड़ जेल के 160, रोहिणी और मंडोली जेल के 40 कैदी शामिल हैं. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11491 मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अब तक 7,36,688 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 11,355 मरीजों की अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं, अब दिल्‍ली में 1.6 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्‍ट किया गया है.दिल्ली सरकार के आदेशानुसार 30 अप्रैल तक दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News