कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड में बिहार सरकार, मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक

कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड में बिहार सरकार, मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक

PATNA : देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ने का मामला फिर से सामने आने लगा है. इसमें महारष्ट्र विशेष रूप से शामिल है. कोरोना संक्रमण के इस सूचना के बाद बिहार सरकार अलर्ट मोड पर है. इस मामले को लेकर आज मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सहित कई विभाग के अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक की. 

बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा की इस बैठक में सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ डीआईजी और कमिश्नर भी मौजूद थे. इस बैठक में यह फैसला लिया गया है की अब जो आरटीपीसीआर किया जायेगा. उसके बाद पता किया जायेगा की मरीज बाहर से आया है या यहीं का है. इसके बाद माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाया जाएगा. मतलब की छोटे कन्टेनमेंट जोन बनाया जायेगा और सभी की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. वहीँ बिहार में मास्क अभियान कल से विशेष तौर पर चलाया जायेगा. वहीँ वाहन जांच की जाएगी. जबकि वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की जाएगी. 

उन्होंने कहा की आनेवाले दो चार दिनों में सभी होमगार्ड्स का वैक्सीनेशन करा लिया जायेगा. ताकि जरुरत पड़ने पर उनकी मदद ली सके. वहीँ एईएस को लेकर 12 जिलों के डीएम के वीसी करके प्रारंभिक तैयारी करने का निर्देश दे दिया गया है. हालाँकि उन्होंने कहा की वर्तमान में जो स्थिति है. उसमें घबराने की जरुरत नहीं है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News