बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोगों की सांसों की डोर थामे हुए हैं पंकज, हर दिन एक हजार के करीब ऑक्सीजन सिलेंडर की कर रहे हैं रिफलिंग

लोगों की सांसों की डोर थामे हुए हैं पंकज, हर दिन एक हजार के करीब ऑक्सीजन सिलेंडर की कर रहे हैं रिफलिंग

KATIHAR : देशभर में कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन के क्राइसिस के चर्चा के बीच कटिहार से ऑक्सीजन को लेकर एक सुखद खबर है। कटिहार में ऑक्सीजन सप्लाई के रिफिलिंग चलाने वाले पंकज और उनके कर्मी कोरोना काल के दौरान लोगों के सांसे नहीं थमने देने को लेकर 24 घंटा मुस्तैद हैं। जिसका लाभ जिले के साथ आसपास के लोगों को मिल रहा है। वह  लगातार सांसो की डोर थामे रखने के लिए पंकज और उनके टीम किस तरह से कोरोना  योद्धा के रूप में तैनात है, जो सही मायने में इस विपदा की स्थिति में किसी वरदान से कम नहीं है।

 अपने व्यवसायिक संस्था के माध्यम से अरुण उर्फ़ पंकज यादव पहले से ही कटिहार और आसपास के जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग शुलभ  सप्लाई का काम करते रहे हैं और अब इस विकराल घड़ी में सिर्फ कटिहार नहीं बल्कि सीमांचल के कई जिलों में लोगों के सास बरकरार रखने के लिए लगातार तत्पर है, कभी महज एक से डेढ़ सौ ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले इस व्यवसाई संस्था से अब लगभग एक हज़ार सिलिंडर सप्लाई हो रहा है। पंकज बताते हैं कि मांग को देखते हुए हर दिन सिलिगुड़ी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है और यहां रिफलिंग कर लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है। वह बताते हैं पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन की मांग इतनी है कि यहां कोई भी सो नहीं पा रहा है। 24 घंटे लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। 

यहां आए एक ग्राहक ने बताया कि वह ऑक्सीजन के लिए भटक रहे थे, इसी बीच दुकान की जानकारी मिली, जिसके बाद यहां कॉल किया। मुझे एक बार में ही कहा गया कि आइए और ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाइए। इस इस बीच पंकज लोगों से यह भी अपील कर रहे हैं कि बेवजह पैनिक होकर सिलेंडर के स्टॉक न करें नहीं तो जरूरतमंदों के लिए ऑक्सिजेंन किल्लत हो सकती है, लगातार सांसो की डोर थामे रखने के लिए पंकज और उनके टीम किस तरह से कोरोना  योद्धा के रूप में तैनात है

Suggested News