प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इतनी बदइंतज़ामी, हृदय विदारक यह तस्वीर हो रही है वायरल

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इतनी बदइंतज़ामी,  हृदय विदारक यह तस्वीर हो रही है वायरल

VARANASI : कोरोना के कारण देश का हर गांव, हर शहर, राज्य प्रभावित है। संक्रमितों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। अस्पतालों में जगह नहीं है। कुल मिलाकर स्वास्थ्य सेवाओं के बदइंतजामी की पोल खुल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी इससे अछूता नहीं है। यहां के अस्पताल की अव्यवस्था की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जो कि बदइंतजामी की सच्चाी को बयां कर रही है। 

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना से ग्रसित जवान बेटे को लेकर एक मां उसे लेकर अस्पताल लेकर जाती है, लेकिन उसे इलाज नहीं मिल पाता है। अंत में इलाज के अभाव में युवक की मौत हो जाती है। हद तो तब हो जाती है जब मृत बेटे को शव को लेकर जाने के लिए भी कोई एबुंलेंस नहीं मिल पाया। इस दौरान फोन पर गुहार लगाती रही, लेकिन उसे निराशा ही मिली। अंत में कोई विकल्प नहीं मिलने के बाद   ग़मज़दा बेबस और लाचार बूढ़ी मां ने एक ई रिक्शा किया और अपने बेटे की लाश उसपे रक्खी और घर की तरफ चली गयी । इस दौरान अस्पताल की तरफ से मृत युवक के शव को प्लास्टिक से पैक करना भी जरुरी नहीं समझा गया।

पूरे देश में यही स्थिति

कोरोना के कारण इलाज नहीं मिल पाना, अव्यवस्था और बदइंतजामी जैसै हालात सिर्फ वाराणसी तक सीमित नहीं है। वर्तमान ने देश का कोई भी शहर ऐसा नहीं है, जहां की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर कहा जा सकता है। दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े महानगरों में हालात इससे भी ज्यादा खराब बताया जा रहा है


Find Us on Facebook

Trending News