कोरोना का खौफ : गया के मंगला गौरी मंदिर के गर्भ गृह में लटका ताला, श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

कोरोना का खौफ : गया के मंगला गौरी मंदिर के गर्भ गृह में लटका ताला, श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

Gaya : कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में खौफ व्याप्त है। इस वायरस ने विश्व के कई देशों को अपनी चपेट में ले रखा है। वहीं देश में इसके कई  मामले सामने आए है। 

कोरोना से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है इससे बचाव। इसे देखते हुए एहतियातन देश के सभी बड़े मॉल, सिनेमा घर, बड़े मंदिर आदि को बंद कर दिया गया है। 

इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा  31 मार्च तक शिक्षण संस्थान व सार्वजनिक स्थल को बंद रखने का आदेश जारी किया है। 

सरकार के आदेश के बाद गया जिला प्रशासन की तरफ से मॉल को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। वहीं शहर के बड़े तीर्थ स्थलों में एक मंगला गौरी मंदिर को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। 

प्रशासन के इस आदेश के बाद  मंगलागौरी मन्दिर  के सचिव अमरनाथ गिरी न  तत्काल आदेश का पालन करते हुए गर्भ गृह में ताला लगवाते हुए, मंदिर के अंदर श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी  है। 

मंगला गौरी प्रबंध कारिणी समिति के सचिव ने बताया कि 31 मार्च तक स्वास्थ्य विभाग के तरफ से ताला बंद करने का आदेश आया है। आदेश को मानते हुए बन्द कर दिया गया है , और आगे भी हो सके तो हम इसकी ताला बंद जारी रखेंगे।

उन्होंने बताया कि मां के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए यदि कोई मंदिर आ भी जा रहा है तो उसे बाहर से पूजा कर लौटा दिया जा रहा है। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News