पटना में डराने लगा कोरोना, इंग्लैंड-अफ्रीका से आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 24 घंटे में 11 मिले कोरोना मरीज

पटना में डराने लगा कोरोना, इंग्लैंड-अफ्रीका से आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 24 घंटे में 11 मिले कोरोना मरीज

पटना. बिहार में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता दिख रहा है. विदेश आए तीन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इनमें इंग्लैंड से आए दो और अफ्रीका से आए एक लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नए किस्म की चुनौती सामने आई है. इसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य जाँच और ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर विशेष सतर्कता बरतने कहा है. 

विभाग के सूत्रों की मानें तो बुधवार को पटना में 11 नए मामले आए हैं. मंगलवार को कुल 3 नए संक्रमित आए थे जबकि महज 24 घंटों में इसकी संख्या बढ़कर 11 हो गई है. इसमें तीन लोग विदेश से आने वाले हैं. विदेशियों से पटना में कोरोना का खतरा बढ़ने की संभावना है और खासकर ऐसे मामलों में ओमिक्रॉन का खतरा बना रहता है. 

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि विदेशों से आने वाले सभी लोगों की अनिर्वाय रूप से जाँच की जा रही है. वहीं जिन लोगों ने बीमार होने के बाद कोरोना जाँच कराई है उनकी रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है तो उन्हें पृथक रूप से रखने के आलावा अन्य उपचार किए जा रहे हैं. 

कोरोना के बढने के कारण पटना सहित पूरे राज्य में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. पटना में धावा दल के सदस्य ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं जो बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं. पटना के सभी सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के प्रवेश वर्जित कर दिया है. 




Find Us on Facebook

Trending News