corona Update : बिहार में कोरोना के 2379 नये मरीज मिले, एक्टीव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 5785, जानिये अपने जिले की स्थिति

corona Update : बिहार में कोरोना के 2379 नये मरीज मिले, एक्टीव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 5785, जानिये अपने जिले की स्थिति

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण की दोगुनी रफ्तार हो गयी है. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 2379 नये केस मिले हैं. इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5785 तक पहुंच गयी है. इसमें सबसे ज्यादा पटना में मिले हैं. पटना में सबसे ज्यादा 1407 नये केस मिले है. वहीं गया में 177 और मुजफ्फरपुर में 137 कोरोना के नये मरीज मिले हैं.

वहीं बुधवार को कोरोना के1659 नये मामले सामने आये थे. जबकि मंगलवर को 893 मामले दर्ज किये गये थे. पटना में बुधवार को हजार का आंकड़ा पार करते हुए 1015 पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं पटना के बाद गया, मुजफ्फरपुर और जहानाबाद में कोरोना मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटे में गया में 168, मुजफ्फरपुर में 59 और जहानाबाद में 45 मरीज मिले हैं.

प्रकाश पर्व सांकेतिक रूप से मनाने का निर्णय

वहीं पटना साहिब में दशमेश गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 355 वा प्रकाश पर्व भी कोरोना के कारण सांकेतिक रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह के अनुसार प्रकाश पर्व पर पटना साहिब आ चुके लगभग दस हजार श्रद्धालुओं से दरबार साहिब में मत्था टेक कर लौट जाने की अपील की गई है. वहीं कंगन घाट, बाल लीला गुरुद्वारा समेत अन्य जगहों पर शुरू किए जाने वाले लंगर को स्थगित कर दिया गया है.

बिहार में नाइट कर्फ्यू

वहीं बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने में बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया. यह नाइट कर्फ्यू बिहार में 6 जनवीरी से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. वहीं कोरोना को लेकर बिहार में जिम, मॉल और पार्क भी बंद रहेंगे.

बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े में बिहार में कुल 893 कोरोना मरीज मिले थे. सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज राजधानी पटना में मिले थे. इसके बाद गया और मुजफ्फर पुर में मिले थे. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पटना में 565 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जबकि गया में 99 और मुजफ्फरपुर में 47 मरीज पाये गये थे.

Find Us on Facebook

Trending News