भ्रष्ट इंजीनियर की काली कमाई: बिहार भवन के रेजिडेंट इंजीनियर ने दिल्ली में बनाई अकूत संपत्ति...

भ्रष्ट इंजीनियर की काली कमाई: बिहार भवन के रेजिडेंट इंजीनियर ने दिल्ली में बनाई अकूत संपत्ति...

पटना. भवन निर्माण विभाग के भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के ठिकानों पर रविवार को आर्थिक अपराध इकाई ने छापेमारी की। इंजीनियर फिरोज आलम वर्तमान में बिहार भवन, बिहार निवास एवं बिहार सदन में रेसिडेंट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अपने पद का भ्रष्ट दुरुपयोग कर आमदनी से 91.08 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित की है। 

कोट से सर्च वारंट लेने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पटना और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की। दो डीएसपी के नेतृत्व में पांच ठिकानों की तलाशी ली गई। जिनमें नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सुखदेव विहार, जोहरी फार्म नूर नगर एक्सटेंशन जामिया नगर नई दिल्ली स्थित आवास, कार्यपालक अभियंता के बिहार निवास स्थित कार्यालय एवं बिहार सदन स्थित कार्यालय, अभियुक्त फिरोज आलम के भाई जहीरूद्दीन आलम पता 205 डेनियल मेंशन पासपोर्ट ऑफिस समनपुरा में छापेमारी की गई।

तलाशी में इंजीनियर फिरोज आलम के सुखदेव विहार आवास से ₹143000 नगद तथा स्वर्ण आभूषण मिले हैं। दिल्ली के जोहरी फार्म में उनके दो फ्लैट का पता चला है। साथ ही दिल्ली के शाहीन बाग में एक अन्य फ्लैट का पता चला है । कार्यालय से तलाशी के क्रम में मेरठ में भूखंड खरीदने संबंधी दस्तावेज मिले हैं। इसका सत्यापन किया जा रहा है। 

कार्यालय में भतीजा का पासबुक, भाई के चिकित्सा में एक लाख का खर्च संबंधित एवं भाभी का हस्ताक्षरित सादा कागज मिला है। इसके अतिरिक्त अन्य संपत्ति के संबंधी दस्तावेज तथा अन्य महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं। तलाशी के क्रम में फिरोज आलम के एक और ठिकाना के बारे में भी जानकारी मिली है । जहां तलाशी के लिए भेजी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News