बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी से चयनित शिक्षकों का काउंसलिंग जारी, इतने सीटों के लिए शिक्षकों की बहाली शुरू

बीपीएससी से चयनित शिक्षकों का काउंसलिंग जारी, इतने सीटों के लिए शिक्षकों की बहाली शुरू

कटिहार मे जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र में बीएससी पास शिक्षकों की कॉउंसलिंग जारी है,लगभग दो हज़ार से अधिक बीपीएससी पास शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग को लेकर शिक्षा विभाग पहले दिन से ही काफी तत्पर दिख रहे है,शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी के साथ साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी समय-समय पर काउंसलिंग सेंटर का निरीक्षण कर रहे हैं.  कटिहार जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र में शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग को लेकर व्यवस्था पर शिक्षा विभाग की डीपीओ एवं निरीक्षण के लिए  एसडीओ पहुंचे.

 दूसरे चरण में कुल 1.22 लाख पदों पर निुयक्ति के लिए आयोग ने परीक्षा ली है. काउंसिलिंग को लेकर शिक्षा विभाग ने जिलों को दिशा-निर्देश जारी किया है. हर शिक्षक को अपने आवंटित जिले में काउंसिलिंग में भाग लेना है. बिहार लोक सेवा आयोग, शिक्षा विभाग तथा जिले के एनआईसी की वेबसाइट पर रिजल्ट देखकर सफल अभ्यर्थी यह जान सकेंगे कि किस जिले में उनकी काउंसिलिंग है.

शिक्षा विभाग ने यह भी कहा है कि अभ्यर्थी जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा निर्धारित केंद्र पर सुबह साढ़े 9 बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे. काउंसिलिंग की तिथि का अभ्यर्थियों की वरीयता से कोई संबंध नहीं है. उनकी वरीयता आयोग द्वारा मेधा सूची के आधार पर सुनिश्चित है. इसलिए अनुशंसित अभ्यर्थी कोई हड़बड़ी और आपाधापी ना करें.  



Suggested News