बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में कोर्ट के फैसले पर बोले संजय सेठ, कोर्ट ने दिया ऐतिहासिक फैसला

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में कोर्ट के फैसले पर बोले संजय सेठ, कोर्ट ने दिया ऐतिहासिक फैसला

RANCHI : रांची के सांसद संजय सेठ ने बाबरी मस्जिद विध्वंस के सभी 32 आरोपियों को कोर्ट द्वारा बरी किए जाने का स्वागत किया है. सांसद सेठ ने कहा आज सच की जीत हुई है. उन्होंने कहा की कोर्ट का यह फैसला ऐतिहासिक फैसला है. 

देश के 125 करोड लोगों का आज देश की न्यायिक व्यवस्था पर भरोसा बढा है. 28 साल से चले आ रहे मुकदमे का जो फैसला आया है. यह राम भक्तों की जीत है. सांसद ने कहा की कांग्रेस ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर 32 लोगों को मुख्य आरोपी बनाया था. आज के इस फैसले के बाद कांग्रेस को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. आज के इस ऐतिहासिक फैसले से पूरे देश में खुशी की लहर है. 

बताते चले की छह दिसंबर, 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के आपराधिक मामले में 28 साल बाद जज सुरेंद्र कुमार यादव की विशेष अदालत अपना फैसला सुना दिया है. जज ने फैसला पढ़ते हुए कहा है कि यह विध्वंसपूर्व नियोजित नहीं था. बल्किआकस्मिक घटना थी. विशेष अदालत ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी व कल्याण सिंह सभीअभियुक्तों को बरी कर दिया है. 

इस मामले में 49 लोगों को अभियुक्त बनाया गया था. इसमें से 17 की मौत हो चुकी है. सीबीआई व अभियुक्तों के वकीलों ने करीब आठ सौ पन्ने की लिखित बहस दाखिल की है. इससे पहले सीबीआई ने 351 गवाह व करीब 600 से अधिक दस्तावेजी साक्ष्य पेश किए हैं. 30 सितंबर, 2019 को सुरेंद्र कुमार यादव जिला जज, लखनऊ के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इन्हें फैसला सुनाने तक सेवा विस्तार दिया था. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट


Suggested News