CRIME NEWS: दरभंगा ब्लास्ट के आरोपियों से पूछताछ के लिए एनआईए की टीम पहुंची बेउर जेल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

CRIME NEWS: दरभंगा ब्लास्ट के आरोपियों से पूछताछ के लिए एनआईए की टीम पहुंची बेउर जेल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पटना: एनआईए की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को बेऊर जेल पहुंची। बेउर पहुंचते ही अधिकारियों ने जेल के पदाधिकारियों से संपर्क साधा और वहां बंद दरभंगा ब्लास्ट के आरोपी आतंकियों से पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दिया। बता दे कि जून महीने में दरभंगा में पार्सल ब्लास्ट के बाद एनआईए की टीम ने इस जांच का जिम्मा संभाल रखा है। इसी क्रम में एनआईए के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश से सलीम और कफील को गिरफ्तार किया था। इसके बाद हैदराबाद से नासिर और इमरान मलिक जो दोनों भाई हैं, को गिरफ्तार किया था। 

गिरफ्तारी के बाद एनआईए की टीम न्यायालय के आदेश के बाद नासिर और इमरान को दो बार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। जबकि कफील को एक बार रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जा चुका है। इसके अलावा जेल के अस्पताल वार्ड में भर्ती सलीम की तबीयत खराब होने की वजह से उसे एनआईए की टीम ने रिमांड के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट द्वारा सलीम से पूछताछ के लिए जेल के अंदर ही आदेश दिया था। इसी को लेकर शनिवार को एनआईए की छह सदस्य टीम बेउर जेल पहुंची। टीम में आरक्षी अधीक्षक एवं डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम प्रथम पाली में ही बेऊर जेल पहुंच गई थी और दोपहर के लंच के बाद भी जेल के अंदर सलीम से लंबी पूछताछ चल रही है। आरोपी आतंकियों के पूछताछ के क्रम में जेल की बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया गया है। सीसीटीवी कैमरे से लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही बाहरी सुरक्षा में स्थानीय थाना को अलर्ट कर दिया गया। सीआईडी की टीम भी इस पूरे मामले पर नजर जमाए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News