CRPF के मूवमेंट का तरीका बदला, डीजी आर आर भटनागर ने दिए आदेश

CRPF के मूवमेंट का तरीका बदला, डीजी आर आर भटनागर ने दिए आदेश

NEWS4NATION DESK : आतंकवादियों ने पुलवामा में आत्मघाती हमले को CRPF मूवमेंट के दौरान अंजाम दिया। घटना के तुरंत बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात का एलान किया था कि CRPF मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक और सुरक्षा नियमों में बदलाव किए जाएंगे। 

CRPF ने अब जवानों के मूवमेंट के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने का फैसला किया है। मूवमेंट के दौरान नए फीचर्स और नियमों को लागू करने पर निर्णय ले लिया गया है। CRPF के डीजी आर.आर. भटनागर ने कहा कि हमने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर में बदलाव करने का फैसला लिया है। भटनागर ने कहा है कि CRPF काफिलों के गुजरने के दौरान ट्रैफिक कंट्रोल के साथ ही उनकी टाइमिंग में भी बदलाव किया जाएगा। किसी भी काफिले के रुकने के स्थान और मूवमेंट को लेकर अन्य सुरक्षा बलों के साथ समन्वय बनाकर काम किया जाएगा।

पुलवामा हमले के बाद इस बात को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि आखिर CRPF का इतना बड़ा काफिला किन परिस्थितियों में एक साथ मूवमेंट कर रहा था। काफिला बड़ा होने के कारण आतंकियों को टारगेट एक्सप्लोर करने का ज्यादा मौका मिला। इस बात को लेकर भी सवाल उठे थे कि आखिर CRPF मूवमेंट के दौरान सिविलियन ट्रैफिक को क्यों नहीं रोक दिया जाए।

Find Us on Facebook

Trending News