बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्ट अफसरों की चालाकीः छापे के डर से पड़ोसी राज्यों में खपा रहे रिश्वत का 'पैसा' , 'परिवहन' व अन्य विभागों के 'अफसर' खरीद रहे प्लॉट-फ्लैट

भ्रष्ट अफसरों की चालाकीः छापे के डर से पड़ोसी राज्यों में खपा रहे रिश्वत का 'पैसा' , 'परिवहन' व अन्य विभागों के 'अफसर' खरीद रहे प्लॉट-फ्लैट

PATNA:  बिहार के सुशासन राज में अफसरों की चांदी है। भ्रष्ट अफसर दोनों हाथ से माल बटोर रहे। जांच एजेंसियां जिस अफसर के ठिकानों पर छापेमारी कर रही वहां से अकूत संपत्ति का पता चल रहा। नीतीश सरकार ने विशेष निगरानी इकाई, निगरानी ब्यूरो व आर्थिक अपराध इकाई को खूली छूट दे दी है। हालांकि भ्रष्ट अफसर  भी जांच एजेंसियों के रडार से बचते हुए लूट के पैसे को ठिकाने लगाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे। कुछ ऐसे सरकारी सेवक हैं जो राज्य में संपत्ति खरीदने से बच रहे। वैसे अधिकारी दूसरे राज्यों में लाखो-करोड़ों में प्लॉट खरीद रहे। हालांकि जांच एजेंसियाों के निशाने पर कई ऐसे भ्रष्ट अफसर हैं जो दूसरे राज्यों में संपत्ति अर्जित कर रखे हैं। इनमें परिवहन विभाग समेत कई अन्य विभागों के अफसर हैं।

 जांच एजेंसियों के रडार पर भ्रष्ट अधिकारी

विशेष निगरानी इकाई ने शुक्रवार को समस्तीपुर के एडीएसओ नवीन कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में कुल आय से 10 गुणा अधिक संपत्ति का पता चला। सबसे खास बात तो यह कि इस अफसर ने लूट के पैसे से बेगूसराय समेत राज्य के अन्य हिस्सों में संपत्ति तो बनाई हीं पड़ोसी राज्य में भी घूस के पैसे से संपत्ति अर्जित की। भ्रष्ट अफसर ने कोलकाता के पॉश इलाके में अपनी पत्नी शिव कुमारी के नाम पर आलीशान फ्लैट गीतांजलि पार्क न्यूटाउन रोड में लिया है। विशेष निगरानी इकाई उस प्लैट के बारे में और विस्तृत जांच कर रही है। सिर्फ समस्तीपुर के एडीएसओ ही नहीं बल्कि कई ऐसे अफसर हैं जो पकड़े जाने के डर से पड़ोसी राज्यों या फिर दिल्ली या उसके आस-पास के इलाकों में फ्लैट-प्लॉट खरीद रहे।

पड़ोसी राज्य में पैसा इंवेस्ट कर रहे भ्रष्ट अफसर

 परिवहन विभाग के एक भ्रष्ट एमवीआई मृत्युंजय सिंह का भी रांची में कारोबार का खुलासा हो चुका है। ईओयू ने रांची स्थित एमवीआई के रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी कर पूरी पोल खोल दी है।जानकारी के अनुसार इस भ्रष्ट एमवीआई ने बिहार से कमाई का पैसा रांची में इंवेस्ट किया है। सिर्फ ये ही नहीं बल्कि परिवहन विभाग के कई अफसर ऐसे हैं जो खूब मलाई खा रहे । कुछ ऐसे डीटीओ-MVI हैं जो जिलों में पोस्टिंग के दौरान जमकर पैसा कमाया और वो उस पैसे से पड़ोसी राज्य में करोड़ों की जमीन खरीद ली है। जानकारी के अनुसार दो-तीन डीटीओ-MVI ऐसे हैं जिनकी संपत्ति के बारे में जांच एजेंसी तक सूचना पहुंच गई है। बताया जाता है कि ये अफसर दोनों हाथ से पैसा कमा कर पड़ोसी राज्य में जमीन में इंवेस्ट कर दिया है। इसके अलावे दो अन्य विभागों के अफसरों की कुंडली खंगाली जा रही है। 







Suggested News