BIHAR NEWS : करंट की चपेट में आने से युवा किसान की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

BIHAR NEWS : करंट की चपेट में आने से युवा किसान की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

NALANDA : नगरनौसा थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव में एक युवा किसान की बिजली करंट के चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान अरविंद महतो के 30 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार के रूप में किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक खेत जोतने के लिए पावरटिलर से खेत की ओर जा रहा था। खेत पटाने के लिए बांस के सहारे खींचे गए तार की चपेट में पावर टिलर आ गया। जिसके कारण युवा किसान की मौत घटनास्थल पर ही हो गया। 

घटना के बाद आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर  शव को नगरनौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास रख बिहटा सरमेरा मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंची नगरनौसा पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश की बावजूद ग्रामीणों ने खूब हंगामा किया। जिसके बाद मौके पर थानाध्यक्ष और बीडीओ ने पहुंचकर तत्कालीन सहायता राशि के द्वारा मिलने वाली राशि को नगरनौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम रंजन ने ₹20000 दिए। 


वहीँ बिजली विभाग ने चार लाख के मुआवजा का आश्वासन पीड़ित परिजनों को दिया। तब जाकर जाम टूटा। सड़क जाम की वजह से दोनों छोर पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। नगरनौसा थाना अध्यक्ष नारद मुनि ने बताया कि करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई थी। बिजली विभाग के एसडीओ को बुलाने की पीड़ित परिवार मांग कर रहे थे। तत्काल 20000 की सहायता राशि बीडीओ के द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही गाड़ियों की आवाजाही फिर से सुचारू रूप से शुरू कर दी गई है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News