साइबर ठगों ने बिहार के मुख्य सचिव को भी नहीं छोड़ा, खाते से गायब कर दी इतनी बड़ी रकम

साइबर ठगों ने बिहार के मुख्य सचिव को भी नहीं छोड़ा, खाते से गायब कर दी इतनी बड़ी रकम

PATNA : एक तरफ बिहार पुलिस की साइबर टीम ऑनलाइन ठगों पर लगाम लगाने की जी तोड़ कोशिश में जुटी है। वहीं दूसरी तरफ साइबर ठग आम से लेकर खास को अपना निशाना बना रहे हैं। साइबर ठगी के नए शिकार हुए हैं बिहार के मुख्यम सचिव आमिर सुबाहानी। साइबर ठगों ने बीते रविवार को मुख्य सचिव के अकाउंट में सेंधमारी करते हुए 90 हजार रुपए उड़ा लिए। आमिर सुबहानी ने तुरंत इसकी सूचना ईओयू को दी, जिसके बाद ईओयू की टीम ने जालसाज को धर दबोचा।

अकाउंट से 90,000 रुपये निकाले गएः घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक मुख्य आमिर सुबहानी के अकाउंट से 90,000 रुपये निकाल लिए गए। लेकिन गनीमत रही कि उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और ईओयू को इसकी जानकारी दी. हालांकि जालसाज पैसे की निकासी नहीं कर सका था. क्योंकि 90000 रुपये को बैंक खाते में ब्लॉक कर दिया था. फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने तुरंत कार्रवाई किया और साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ में आने के बाद फ्रॉड के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. इस मामले के बाद अन्य अधिकारियों के बीच भी हड़कंप सा मच गया है कि आखिर बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ धोखाधड़ी कैसे की गई.

काश! दूसरे ठगी के मामले में ऐसी ही तत्परता दिखाते

साइबर ठगी के हर दिन कई मामले सामने आते हैं, लेकिन शायद ही किसी मामले में अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी मिल पाती है। चूंकि यहां मामला बिहार के सबसे बड़े अधिकारी से जुड़ा हुआ था। ईओयू की टीम ने भी तत्काल एक्शन लिया और खाते से पैसे उड़ानेवाले अपराधी तक पहुंच गए। अब सवाल यह है कि ईओयू के अधिकारी दूसरे मामले में इतनी तत्परता क्यों नहीं दिखाते हैं। दूसरों के पैसे जाने का दर्द वैसा ही होता होगा, जो कि आमिर सुबाहानी का होगा।

Find Us on Facebook

Trending News