बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चक्रवात गुलाब का नालंदा में दिख रहा असर लगातार हो रही बारिश से कई गांव हुए जलमग्न, पानी निकालने के लिए ग्रामीण खुद करने लगे जुगाड़

चक्रवात गुलाब का नालंदा में दिख रहा असर लगातार हो रही बारिश से कई गांव हुए जलमग्न, पानी निकालने के लिए ग्रामीण खुद करने लगे जुगाड़

NALANDA : चक्रवात गुलाब का असर नालंदा में भी देखने को मिल रहा है। जिलों में  दो दिनों से हो रही बारिश के कारण  जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वही सकरी व पंचान नदी में आयी अचानक उफान के बाद गिरीयक व कतरीसराय के कई गांव पानी घुस  गया है। सकरी नदी में आयी उफान के कारण गिरियक प्रखंड के साईडीह, रुपसपुर, घोसरावां, बिसनपुर , कोयरीबीघा, भदाय , एवं कतरीसराय प्रखंड के दरवेशपुरा, पटोरिया, भदोरिया समेत दर्जनों गांव बाढ़ की पानी से घिर गई है। 

कतरीसराय में सीओ तो अन्य जगहों पर डीडीसी स्वयं बाढ़ग्रस्त इलाको की जायजा ले रहे हैं । बाढ़ पीड़ितों ने बाढ़ ग्रस्त इलाको में एनडीआरफ की टीम को बुलाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक दो जगह पर बाढ़ के कारण नुकसान हुआ है, जिन्हें ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

लोग खुद कर रहे हैं पानी रोकने की कोशिश

बाढ़ के कारण गांव के कई घरों में पानी घुस गया है। कुछ जगहों पर घर के सामने बने सड़क पर पानी बहते नजर आया, जिन्हें देखकर ऐसा लगा कि यह लंबे समय से है। वहीं कुछ लोग अपने घर में पानी घुसने से रोकने के लिए मिट्टी का मेड़ बनाते नजर आए।

Suggested News