छपरा में दबंगों ने की दलितों की जमकर पिटाई, मामला सुलझाने गई थानाध्यक्ष को बनाया बंधक

छपरा में दबंगों ने की दलितों की जमकर पिटाई, मामला सुलझाने गई थानाध्यक्ष को बनाया बंधक

CHAPRA : चुनाव को लेकर जिले के कई लोगों पर धारा 107 लगाई है. पुलिस की इसी कार्रवाई से गांव के दबंग भड़क गए. उन्होंने दर्जनों महादलित परिवार के लोगों की पिटाई दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे रसूलपुर थाना के अध्यक्ष चरणजीत दास को भी घंटों बंधक बनाकर रखा. उन्होंने उनपर जातिवाद करने का आरोप लगाते हुये यहाँ से ट्रांसफर करने की मांग की. 

घटना सारण जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के अतरसन पंचायत की है. पुलिस द्वारा गांव में 52 लोगों पर 107 की कार्रवाई के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया. इसके बाद अतरसन गांव में पहुंचे थानाध्यक्ष चरणजीत दास पर जातिवाद करने का आरोप लगाते हुए गांव के लोग घेर कर बगीचा में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक बंधक बनाये रखा. 

इसके बाद मौके पर पहुंचे सारण एसडीपीओ एमपी सिंह, एकमा पुलिस निरीक्षक अंजू सिंह, एकमा थानाध्यक्ष राजेश चौधरी, मांझी थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा, दाऊदपुर थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने मामले को शांत कराया. जिसके बाद दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई.  

मिली जानकारी के अनुसार सन 2000 में अतरसन महादलित बस्ती में गांव के ही दबंगो द्वारा आग लगा दिया गया था. जिसमे 60 से अधिक घर जल कर राख हो गए थे. इस मामले में 53 लोगों को नामजद किया गया था. तब से अब तक चुनाव के दिनों में समन के साथ कार्रवाई होती है. 

छपरा से राकेश सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News