दहेज़लोभियों की हैवानियत : चाकू से हमला करने के बाद की विवाहिता की गला दबाकर हत्या

दहेज़लोभियों की हैवानियत : चाकू से हमला करने के बाद की विवाहिता की गला दबाकर हत्या

NALANDA : नालंदा के बिहार थाना क्षेत्र में दहेज़ के लिए एक विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है. मामला सुंदरगढ़ मोहल्ले का है. मृतिका के ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे. दहेज़ नहीं मिलने पर दहेजलोभियों ने पहले विवाहिता पर चाकू से हमला किया.

 इसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. मायके वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतिका अमित शर्मा की पत्नी सीमा कुमारी है. मायके वालों ने बताया कि 6 वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी. 

शादी के कुछ दिनों बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. इसके बाद ससुराल वाले बाइक और 2 लाख रुपए के लिए उसे बार-बार प्रताड़ित करने लगे. इस बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच कई बार समझौता भी हुआ. इसके बावजूद दहेज की रकम के लिए सीमा की हत्या कर दी गयी. 

हत्या करने के बाद उसके शव को दाह संस्कार करने के लिए ले जा रहा था. इसी दौरान पड़ोसियों की सूचना पर मायके वाले घर पहुंच गए और थाने को सूचना दिया. मृतिका के सिर में धारदार हथियार से हमला करने और गले में फंदे का निशान है. इससे पता चलता है चाकू से हमला करने के बाद गला दबाकर हत्या किया गया है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News