दहेज़ के लिए शख्स ने की प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पत्नी की हत्या, आरोपी पति फरार

दहेज़ के लिए शख्स ने की प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पत्नी की हत्या, आरोपी पति फरार

NALANDA : जहां एक ओर हम महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को सम्मान देने की बात करते हैं. वही नालंदा में दहेजलोभियों ने बहू की हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटका दिया. ताकि मामला आत्महत्या का प्रतीत हो. घटना वेन थाना क्षेत्र के बेलदरिया गांव की बताई जा रही है. मृतिका नंदकिशोर लाल वरुण की पत्नी अस्मिता उर्फ निक्की है. वह गया में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के पद पर कार्यरत थी. धनबाद के बस्ता गोला निवासी मृतका के पिता कृष्ण देव पासवान ने बताया कि वर्ष 2016 में उनकी पुत्री की शादी हुई थी. 

शादी के कुछ महीने बाद से ही पति जमीन खरीदने के लिए रुपए की मांग करने लगा. मांग पूरा नहीं होने पर रविवार की देर रात पति ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटकाकर वह गांव छोड़ कर फरार हो गया. देर रात से जब पुत्री और दामाद ने फोन नहीं उठाया तो किसी अनहोनी की आशंका से वे लोग गांव पहुंचे. जहां कमरे में अस्मिता की लाश पड़ी थी और पास में दोनों मासूम बच्चे बिलख रहे थे. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वेन पुलिस को दी. 

सूचना मिलने के बाद पुलिस गांव पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला की हत्या हुई है आत्महत्या की है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृतका के पिता ने अपने दामाद और दो अन्य सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. जबकि आरोपित गांव छोड़कर फरार हो गया है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News