रातों रात किया डैमेज कंट्रोल : कोईलवर पुल के उद्वघाटन के पोस्टर पर लगाई गई सीएम नीतीश की तस्वीर, शुक्रवार को नदारद थी फोटो

रातों रात किया डैमेज कंट्रोल : कोईलवर पुल के उद्वघाटन के पोस्टर पर लगाई गई सीएम नीतीश की तस्वीर, शुक्रवार को नदारद थी फोटो

PATNA : भोजपुर के कोईलवर में सोन नदी पर बने नए पुल का आज उद्घाटन होना है। जिसको लेकर दो दिन से पूरे पटना में कई जगह पोस्टर लगाए गए थे। लेकिन इन पोस्टरों से बिहार के मुख्यमंत्री की ही तस्वीर नदारद थी। जिसको लेकर केंद्र सरकार और भाजपा की जमकर आलोचना  हुई थी। वहीं आलोचना के बाद अब रातों-रात पूरा पोस्टर ही बदल दिया गया है। कल तक जहां पोस्टर से नीतीश कुमार गायब दिख रहे थे, वहीं अब भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करते हुए पूरा पोस्टर ही बदल दिया है। आज सुबह पटना के सभी प्रमुख मार्गों में लगाए पोस्टरों में नीतीश कुमार की बड़ी सी तस्वीर लगा दी गई है। वहीं आश्चर्यजनक रूप से इन पोस्टरों से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल की तस्वीर को गायब कर दिया गया है।

आलोचना के बाद उठाया कदम

जिस तरह के सरकारी कार्यक्रम को भाजपा का कार्यक्रम बनाने की कोशिश की जा रही थी, उसकी सभी ने आलोचना की थी। बिहार में किसी पुल का उद्घाटन किया जा रहा है और उसके लिए लगे पोस्टरों से बिहार के मुख्यमंत्री को ही जगह नही दी गई। इस पोस्टरों में प्रधानमंत्री और पथ निर्माण मंत्री, ऊर्जा मंत्री की तस्वीरें थी। लेकिन मुख्यमंत्री को पोस्टर के लायक नहीं समझा गया। इन पोस्टरों के लगने के बाद भाजपा और जदयू के रिश्तों पर भी फिर से सवाल उठने शुरू हो गए। माना गया कि जिस तरह से बिहार के मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष की नजदीकियां बढ़ रही हैं, उसके बाद भाजपा उनसे दूरियां बढ़ा रही है। यही कारण है कि कोईलवर पुल के उद्धाटन के पोस्टर से सीएम की तस्वीर को हटा दिया गया। जब इसकी आलोचना हुई तो रातों रात इस डैमेज कंट्रोल का काम किया गया और सारे पोस्टर हटा लिए गए। उनकी जगह नए पोस्टर लगा दिए गए। जिनमें एक तरफ पीएम मोदी की बड़ी तस्वीर दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नजर आ रहे हैं। वहीं साथ में नीतीश गडकरी और नीतिन नवीन के साथ ऊर्जा मंत्री आरके सिंह नजर आ रहे हैं.


आज होना है पुल का उद्घाटन

कोईलवर में सोन नदी पर 266 करोड़ की लागत से नए सिक्स लेन पुल का कल उद्घाटन होना है। इस पुल के तीन लेन का पहले ही उद्धाटन किया जा चुका है और आज बाकि के तीन लेन का शुभारंभ किया जाना है। जिसका उद्घाटन केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नीतिन गडकरी द्वारा किया जाना है। वहीं  मुख्य अतिथि के तौर पर स्थानीय सांसद व केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह मौजूद रहेंगे। इस पुल के उद्घाटन को लेकर पटना में कई जगह पोस्टर लगाए गए हैं। अब इस पोस्टर पर विवाद शुरू हो गया है।

Find Us on Facebook

Trending News