दरभंगा के लाल कुमार मयंक को मिला राष्ट्रपति गैलेंट्री अवार्ड, विद्यापति सेवा संस्थान ने जताई ख़ुशी

दरभंगा के लाल कुमार मयंक को मिला राष्ट्रपति गैलेंट्री अवार्ड, विद्यापति सेवा संस्थान ने जताई ख़ुशी

DARBHANGA : जम्मू कश्मीर के घाटी क्षेत्र में आतंक के पर्याय बन चुके हिजबुल मुजाहिदीन के 15 लाख के इनामी सरगना अबू दुजाना और आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के आतंकी समीर टाईगर को दिनांक 30 अप्रैल 2018 को कश्मीर के पुलवामा जिला के दरवाम गाँव की घेराबंदी कर मार गिराने वाले कुमार मयंक को वीरता के राष्ट्रपति गैलेंट्री अवार्ड से मंगलवार को कोलकाता में नवाजा गया। 

वीरता के लिए राष्ट्रपति गैलेंट्री अवार्ड से मिथिला के लाल सीआरपीएफ सेकेंड कमांडेंट कुमार मयंक के सम्मानित होने पर विद्यापति सेवा संस्थान ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। अपने संदेश में संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि उन्हें वीरता का यह पुरस्कार मिलने से मिथिला का सिर एक बार फिर गर्व से ऊंचा हुआ है। 

दरभंगा जिला के रानीपुर गांव में शिक्षक कामेश्वर चौधरी एवं प्रभा चौधरी के घर जन्मे मयंक की इस उपलब्धि पर मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा, वरिष्ठ साहित्यकार मणिकांत झा, प्रो जीवकांत मिश्र, प्रवीण कुमार झा, प्रो विजयकांत झा, विनोद कुमार झा, प्रो चंद्रशेखर झा बूढाभाई, डॉ महेंद्र नारायण राम, हरिश्चंद्र हरित, हीरा कुमार झा, डॉ गणेश कांत झा, आशीष चौधरी, चंदन सिंह, चौधरी फूल कुमार राय आदि ने भी उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News