बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ISI की एजेंट के प्यार के जाल में फंसा दरभंगा का कुरियर ब्वाय, प्यार भरी बातों से युवती ने जुटाई कई खुफिया जानकारी

ISI की एजेंट के प्यार के जाल में फंसा दरभंगा का कुरियर ब्वाय, प्यार भरी बातों से युवती ने जुटाई कई खुफिया जानकारी

DESK : पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की कई महिला एजेंट भारत में सक्रिय हैं। जो लोगों को प्यार के जाल में कई खुफिया जानकारी हासिल करती हैं। इस बार इन महिला एजेंटों की जाल में बिहार के दरभंगा का युवक फंस गया है। एजेंट की प्यार में फंसे युवक ने भारतीय सेना से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। फिलहाल, युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार युवक का नाम भक्त बंशी झा बताया गया है। जिसे कोलकात्ता एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। कोलकाता एसटीएफ उसकी तमाम आइडी को खंगालने में जुटी है।

पूरी कहानी दिल्ली से जुड़ी है। जहां भक्त बंशी झा दिल्ली के कुरियर कंपनी में नौकरी करता है। जहां फेसबुक पर उसे आरुषि नामक महिला से दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हुई और मामला प्यार तक चला गया। दोनों में खूब अश्लील बातें होने लगी। उसे पता ही नहीं चला कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) की एजेंट के हनीट्रैप में फंस गया है। जब भक्त बंशी झा पूरी तरह से अमृतसर निवासी होने का दावा करने वाली आरुषि के चंगुल में फंस गया तो उसका इस्तेमाल करने लगी।

खुफिया कैमरे से खिंची गई तस्वीरें

आरुषि ने बताया कि उसकी बहन रक्षा विभाग में रिपोर्टिंग करती है, उसे कुछ सैन्य ठिकानों की तस्वीर व वीडियो चाहिए। प्यार में पागल भक्त बंशी इस काम को करने के लिए तैयार हो गया। उसके मोबाइल में एप के माध्यम से खुफिया कैमरा अपलोड कराया गया और दिल्ली के कई सैन्य ठिकानों की तस्वीर और वीडियो बनाकर वह सेंड कर दिया।

इस बीच में वह आरुषि के पिता होने का दावा करने वाले एक अनजान को शख्स को अपनी आइडी पर मोबाइल व सिम भी उपलब्ध करा दिया। हालांकि, तब तक सैन्य इंटेलिजेंस को इसकी भनक मिल गई, कोई कार्रवाई करती उससे पहले भक्त बंशी झा का दिल्ली से कोलकाता तबादला हो गया।

इसके बाद इसकी सारी जानकारी कोलकाता एसटीएफ को दी गई और उसे दबोच लिया गया। उसके मोबाइल से कई तस्वीर और वीडियो मिला, जिसे उसने पाकिस्तान के खुफिया एजेंसी को साझा किया था।

बंशी की भूमिका भी संदिग्ध 

वहीं गिरफ्तार बंशी को लेकर भी कई जानकारियां सामने आई हैं। भक्त बंशी झा अपने नाम से फेसबुक पर कुल 16 आइडी बना रखी है। सभी आइडी के फ्रेंड लिस्ट में सिर्फ महिलाएं शामिल हैं।हालांकि, भक्त बंशी झा इतना शातिर है कि किसी आइडी में अपने नाम के अतिरिक्त कोई जानकारी अपलोड नहीं किया है। मसलन, अपना पता, शैक्षणिक जानकारी आदि। हालांकि, दो आइडी में अपनी दो तस्वीर जरूर अपलोड किया है। इसमें एक को दिल्ली और दूसरे को कोलकाता में होने की जानकारी दी है।

पिछले साल भी आया था मामला

पाकिस्तानी एजेंट की जाल में बंशी पहला बिहारी नहीं है। इससे पहले मुंगेर जिला के ईस्ट जमालपुर थाना के नया गांव विषहरी के रवि चौरसिया को ऐसे ही प्रेम जाल में फंसाकर कई गुप्त जानकारी निकाली गई थी। रवि चौरसिया ने कई गोपनीय दस्तावेज ISI एजेंट को भेजे थे। पिछले साल दिसंबर में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।


Suggested News