दरभंगा सांसद ने उड्डयन मंत्री से की मुलाकात, रांची एवं गया के लिए दरभंगा से सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की मांग

दरभंगा सांसद ने उड्डयन मंत्री से की मुलाकात, रांची एवं गया के लिए दरभंगा से सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की मांग

DARBHANGA : दिल्ली में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर, रांची के सांसद संजय सेठ एवं गया के सांसद विजय कुमार मांझी ने मुलाकात की। सांसद ने दरभंगा एयरपोर्ट के विषय को संसद के पटल पर जोरदार तरीके से रखने  हेतु समस्त मिथिलावासियों की तरफ से उड्डयन मंत्री  को बधाई एवं आभार प्रकट किए। तीनो सांसदों ने दरभंगा से रांची एवं दरभंगा से गया के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने का आग्रह किया। सांसद ने कहा कि बीते दिनों दरभंगा एयरपोर्ट के समुचित विकास एवं नामकरण सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उड्डयन मंत्री से मिला था, जिसमें मुख्य रूप से दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण कवि कोकिल महाकवि बाबा विद्यापति जी के नाम पर किये जाने, यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए टर्मिनल भवन का विस्तार करने, दरभंगा एयरपोर्ट पर पदाधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने और प्रवेश द्वार से टर्मिनल भवन तक यात्रियों के आवागमन हेतु विमान कम्पनियों द्वारा ई-वेहिकल की सुविधा दिए जाने का आग्रह किया था। 

सांसद ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के समुचित विकास हेतु 78 एकड़ जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण करने हेतु उपयुक्त कदम उठाने, एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार से टर्मिनल भवन तक यात्री शेड बनाने, तीव्र गति से रनवे निर्माण का कार्य पूर्ण करने, एयरपोर्ट परिसर के वन क्षेत्र से नील गायों व अन्य जंगली पशुओं को हटाने, सुरक्षा दृष्टिकोण से एयरपोर्ट के चाहरदीवारी के ऊँचीकरण का कार्य अविलंब पूर्ण करने और एयरपोर्ट की सुरक्षा हेतु केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की नियुक्ति किये जाने सहित मिथिला के केंद्र दरभंगा में बने एयरपोर्ट से विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्थान सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों के लिए हवाई सेवा शुरू किये जाने का आग्रह किया था । उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये जाने वाले कार्यों को अविलंब पूर्ण किये जाने हेतु विभागीय पहल करने का भी आग्रह किया था।

ठाकुर ने कहा कि उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा सभी विषयों पर सकारात्मक जवाब प्राप्त हुआ है। सांसद ने कहा कि आज पुनः मंत्री से मिथिला के केंद्र दरभंगा में बने एयरपोर्ट का निरीक्षण करने का आग्रह किया। मंत्री ने आश्वस्त किया कि लोकसभा सत्र के समाप्ति के उपरांत वो दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे।सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मिथिला का सर्वांगीण विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुशल नेतृत्व में दरभंगा एयरपोर्ट का सर्वांगीण विकास होगा और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनेगा।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News