देश में बिहार की छवि को बदनाम कर रही है जहरीली शराब से होनेवाली मौतें, बीजेपी सांसद ने राज्य सरकार पर उठा दिए सवाल

देश में बिहार की छवि को बदनाम कर रही है जहरीली शराब से होनेवाली मौतें, बीजेपी सांसद ने राज्य सरकार पर उठा दिए सवाल

DESK : बिहार में अलग अलग जिलों में लगातार जहरीली शराब से मौत की घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है,जहां कुछ दिन पहले तीन लोगों की जहरीली शराब सेवन के कारण हुई है। अब इन मौतों को लेकर मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने बड़ी बात कह दी है। 

सांसद अजय निषाद ने कहा है कि यहां लगातार जहरीली शराब से होनेवाली मौत के कारण देश के दूसरे राज्यों में बिहार की छवि को बहुत नुकसान पहुंचा है। उन्होंने एक साथ पांच-सात लोग मारे जाते हैं, जिसके कारण कई बार सरकार को भी जवाब देना मुश्किल हो जाता है। मुजफ्फरपुर सांसद ने इस दौरान कहा कि लगातार ऐसी घटनाओं के कारण सरकार में शामिल दूसरी पार्टियों को बार बार असहजता का सामना करना पड़ता है। ऐसे मामले सामने आने के बाद उन्हें लोगों का सामना करना मुश्किल हो जाता है। 

सरकार की सोच हुई गलत साबित

मुजफ्फरपुर सांसद ने इस दौरान नीतीश सरकार की शराब पर प्रतिबंध को लेकर जो सोच थी। उस पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं। उन्होंने कहा कि जब बिहार में शराब पर रोक लगाई गई तो उस समय मंशा यह थी कि शराब के कारण जिन लोगों के स्वास्थ्य खराब हो रहे हैं, लोग अपने शरीर को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उस पर रोक लग जाएगी। इससे एक मजबूत बिहार बनाने में कामयाबी मिलेगी। लेकिन यह बात गलत साबित हुई है। लगातार लोग शराब सेवन कर मर रहे हैं। कहा जा सकता है कि जिन उम्मीदों के साथ शराब पर प्रतिबंध लगाया गया था, उसमें कामयाबी नहीं मिली है। 

हालांकि इस दौरान उन्होंने शराब की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर सरकार की कोशिशों की तारीफ भी की। अजय निषाद ने यह बातें एक कार्यक्रम के दौरान मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर कही थी।



Find Us on Facebook

Trending News