बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान से फंसा पेंच, सीट पर जदयू का कब्ज़ा, कमल खिलाने का किया ऐलान

सीतामढ़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान से फंसा पेंच, सीट पर जदयू का कब्ज़ा, कमल खिलाने का किया ऐलान

SITAMARHI : बुधवार को सिवान में बीजेपी कोर कमिटी की बैठक में शामिल होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीतामढ़ी पहुंचे। जहां उन्होंने सीता जन्म भूमि पुनौरा धाम पहुंचकर माता सीता का दर्शन किया और पूजा अर्चना की। पहली बार पुनौरा धाम पहुंचे राजनाथ सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि सीतामढ़ी में मां जानकी की कृपा से कमल ही खिलेगा। राजनाथ सिंह के इस दौरे को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। राजनाथ सिंह ने पुनौरा धाम में पहुंचने के बाद पहले माता सीता की पूजा अर्चना की। फिर सीता कुंड पहुंचकर आरती भी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश में विश्वसनीयता बढ़ी है। उसको लेकर शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र बचा है। जहां पर कमल का फूल नहीं खिलेगा। मां जानकी की कृपा से सीतामढ़ी में भी कमल का फूल खिलेगा।

दरअसल, सीतामढ़ी लोकसभा सीट फिलहाल जेडीयू के पास है। जेडीयू के सुनील कुमार पिंटू इस सीट से सांसद हैं। हालांकि, जब जेडीयू महागठबंधन का हिस्सा थी। उस वक्त सुनील कुमार पिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की खुलकर तारीफ की थी। जिसके बाद जेडीयू ने काफी नाराजगी जताई थी। जेडीयू ने यहां तक कहा था कि सुनील कुमार पिंटू को अगर इतना ही प्रधानमंत्री से प्रेम है तो वे बीजेपी में क्यों नहीं चले जाते हैं।

इसके बाद जेडीयू कोटे से विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने सीतामढ़ी से लोकसभा का चुनाव लड़ने का एलान किया था। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके सीतामढी से चुनाव लड़ने पर सहमति दे दी है। वहीं दिल्ली में हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भी सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर के चुनाव लड़ने पर मुहर लगने की बात सामने आई थी। हालांकि जेडीयू सासंद सुनील कुमार पिंटू ने कहा था कि मां जानकी जिसे चाहेंगी वही सीतामढ़ी से चुनाव लड़ेगा।

बता दें कि द्वारिका पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह करीब 600 बुद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे। राजनाथ सिंह के आगमन को लेकर पुनौरा धाम की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। जगह-जगह पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं सीतामढ़ी डीएम एसपी खुद सुरक्षा का जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। जिस तरह से अयोध्या में भगवान राम की भव्य मंदिर बनी है। इस तरह सीतामढ़ी में भी माता सीता के मंदिर निर्माण की मांग लगातार की जा रही है।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News