बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के विधायक फ़तेह बहादुर सिंह ने महिषासुर को बताया यादवों का राजा,बोल, कहा -मां दुर्गा ने किया था उनका वध, ब्राह्मणों पर भी बोल गए अनाप- शनाप

तेजस्वी के विधायक फ़तेह बहादुर सिंह ने महिषासुर को बताया यादवों का राजा,बोल, कहा -मां दुर्गा ने किया था उनका वध, ब्राह्मणों पर भी बोल गए अनाप- शनाप

डेहरी- बिहार के रोहतास जिला के डेहरी के राष्ट्रीय जनता दल  के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने एक विवादित बयान दिया है, जिसपर बवाल मच गया है. डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह का हिंदू आस्था एवं जाति व्यवस्था पर प्रहार लगातार जारी है. उन्होंने देवी दुर्गा के बाद अब 'ब्राह्मण' को टारगेट किया है और कहा है कि अंग्रेज भी कहते थे कि 'ब्राह्मणों' में न्यायिक चरित्र नहीं है. इसीलिए अंग्रेजी शासन में 'ब्राह्मणों' को 'जज' नहीं बनाया जाता था. उन्होंने अंग्रेजी कानून का हवाला देते हुए कहा कि सन 1918 में अंग्रेजों ने कानून बनाकर 'ब्राह्मणों' को न्याय व्यवस्था से अलग कर दिया था. 

 राष्ट्रीय जनता दल  के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मनु स्मृति का हवाला देते हुए कहा कि मनु स्मृति के अनुसार 'ब्राह्मण' अगर चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार या कितना भी कुकर्म पाप करें, उसे दंडित नहीं किया जा सकता था. लेकिन अंग्रेजों के कारण सामान अपराध के लिए समान सजा की प्रणाली बनाई गई. उन्होंने महिषासुर को 'यादव' जाति का महान राजा बताया. मां दुर्गा ने किया  था महिषासुर का बध. जद विधायक इतने पर भी नहीं रुके उन्होंने वाल्मीकि रामायण का हवाला देते हुए यह साबित करने की कोशिश की किया कि गौतम बुद्ध का प्रादुर्भाव पहले हुआ और  राम बाद में आए.उन्होंने दुर्गा सप्तशती को बेकार की पुस्तक बताया.

इससे पहले भी फतेह बहादुर सिंह विवादित बयान दिया है. उन्होंने देवी दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया.उन्होंने मां दुर्गा को काल्पनिक बताते हुए कहा है कि देवी दुर्गा का कहीं कोई अस्तित्व नहीं है, यह मनगढ़ंत कहानी है. इतना ही नहीं उन्होंने खुद को महिषासुर का वंशज बताया और कहा कि महिषासुर उनके पूर्वज थे. इस बयान के बाद रोहतास में डेहरी से राजद विधायक के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. यहां लोगों ने उनका पुतला फूंका और विधायक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की थी. इसके बाद फिर फतेह बहादुर सिंह का विवादित बयान सामने आया है.  


Suggested News