DELHI LOCKDOWN: लॉकडाउन के बीच सरकार की घोषणा, इन लोगों को 2 महीने तक मुफ्त मिलेगा राशन

DELHI LOCKDOWN: लॉकडाउन के बीच सरकार की घोषणा, इन लोगों को 2 महीने तक मुफ्त मिलेगा राशन

DESK: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए 19 अप्रैल से ही लॉकडाउन लगा हुआ है. इस लॉकडाउन में गरीब लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. जो मजदूरी करते हैं या रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाते हैं उन्हें लॉकडाउन में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब तबके के लिए केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को बड़े फैसले लिए.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि करीब 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीने तक फ्री राशन दिया जाएगा. आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब लोगों की मदद के लिए ऐसा किया गया है. उन्होनें साफ किया कि 2 महीने की मदद का मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन अगले 2 महीने तक जारी रहेगा. यह सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की मदद के लिए किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार सभी टैक्सी और ऑटो ड्राइवरों को पांच हजार रुपए आर्थिक सहायता के रूप में देगी. इससे उन्हें संकट के दौरान थोड़ी मदद मिल सकेगी. सरकार के इस फैसले से एक लाख ड्राइवरों को मदद मिलेगी.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने सबसे पहले 19 अप्रैल को सात दिन का लॉकडाउन लगाया था. 26 अप्रैल को सुबह पांच बजे लॉकडाउन खत्म होने से पहले इसे तीन मई तक सुबह पांच बजे तक के लिए बढाया गया था. तब सरकार को उम्मीद थी कि दिल्ली में हालात सुधरेंगे. मगर कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले जैसी ही बनी रही. जिसे देखते हुए सरकार ने फिर 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया.

Find Us on Facebook

Trending News