बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मसार हुआ लोकतंत्र, सदन में जमकर चले लातघूंसे ... रात भर हंगामा और हाथापाई, आप और भाजपा की हुई थू-थू

शर्मसार हुआ लोकतंत्र, सदन में जमकर चले लातघूंसे ... रात भर हंगामा और हाथापाई, आप और भाजपा की हुई थू-थू

DESK. दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक के दौरान बुधवार रात को आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षदों की बीच हाथापाई हुई. वही गुरुवार सुबह भी सदन में हंगामा जारी है. दिल्ली नगर निगम में बुधवार को मेयर चुनाव के बाद बुधवार शाम को स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव शुरू हुआ. इसी को लेकर रात तक सदन में कार्यवाही होती रही लेकिन सदन में हंगामा शुरू हो गया. स्थिति यहां तक पहुंच गई कि दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई हो गई. मारपीट करने वालों में आप और भाजपा दोनों ओर से पुरुष और महिला पार्षद दोनों ही शमिल रहे. जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं उनमें न सिर्फ एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाए गए बल्कि सदन में बोतलें फेंकी गईं और बैलेट बॉक्स पलट दिया गया.

वही गुरुवार सुबह नाश्ते के बाद फिर चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन हंगामे के चलते कार्यवाही को एक घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा. इस तरह बुधवार से गुरुवार सुबह तक सदन की कार्यवाही 6 बार स्थगित करनी पड़ी है. कहा जा रहा है कि शाम छह बजे से स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ था. मेयर ने पार्षदों को वोट डालने के दौरान अपना मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी इसके साथ ही उन्हें कहा कि वे मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकते.

बाद में बीजेपी के पार्षदों ने आरोप लगाया कि आप के पार्षद मोबाइल से मतदान की फोटो ले रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई. इसके बाद हंगामा होने लगा. पार्षदों ने एक-दूसरे से हाथापाई की फिर एक-दूसरे को पानी की बॉटल फेंककर मारने लगे. वहीं मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि भाजपा के पार्षदों ने मुझ पर हमले की कोशिश की. ये भाजपा की गुंडागर्दी की इंतेहा है, उन्होंने एक महिला मेयर पर हमले की कोशिश की.

इसके पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने नेता आले मोहम्मद इकबाल बुधवार को दिल्ली के नए डिप्टी मेयर चुने गए. इकबाल को 147 वोट मिले. वहीं, भाजपा प्रत्याशी कमल बागरी को सिर्फ 116 वोट मिल सके. डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए कुल 265 वोट डाले गए. इनमें से दो वोट अमान्य घोषित कर दिए गए.

वहीं इस घटना के बस सोशल मीडिया पर लोगों ने आप और भाजपा दोनों दलों को जमकर लताड़ा है. दोनों ओर से पार्षदों का जो रवैया रहा उसे लेकर हर और से लोग सोशल मीडिया पर इसकी निंदा कर रहे हैं. इसे लोकतंत्र और कलंकित करने वाला कृत कहा जा रहा है. 


Suggested News