अनुमंडल कारा में बंदी की संदेहास्पद मौत और सधोपुर गोली कांड के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

अनुमंडल कारा में बंदी की संदेहास्पद मौत और सधोपुर गोली कांड के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

NAUGACHHIA  : नवगछिया अनुमंडल कारा में माररडीह के विचाराधीन बंदी के कथित संदेहास्पद मौत और साधोपुर गोली कांड के विरोध में आजाद हिंद मोर्चा के बैनर तले विशाल धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व आजाद हिंद मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव कर रहे थे. कार्यक्रम में सधोपुर और माररडीह के ग्रामीणों के अलावा कई समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों की मौजूदगी देखी गयी. 

कार्यक्रम की शुरुआत नवगछिया स्टेशन परिसर से एक जुलूस निकाल कर शुरू किया गया. जुलूस नवगछिया बाजार, थाना रोड और मकंदपुर चौक होते हुए अनुमंडल कार्यालय परिसर पहुंची, जहां जुलूस धरना सभा मे तब्दील हो गया. राजेंद्र यादव ने धरना सभा के माध्यम से अपने संबोधन में कहा कि माररडीह और सधोपुर गांव में स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्यक्रम को विफल करने के लिए काफी प्रयास किया गया लेकिन वे सफल नहीं हुए. श्री यादव ने कहा कि जब तक दोनों ग्राम के ग्रामीणों को न्याय नहीं मिलता है, तब तक वे लोग संघर्षरत रहेंगे. श्री यादव ने की सरकार का कर्तव्य आम लोगों को सुरक्षा की गारंटी देना है लेकिन दोनों गांव की घटनाओं को देख कर लगता है कि नवगछिया में लोकतंत्र खामोश हो चुका है. 

50 लाख मुआवजे की मांग

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद श्री यादव ने अपने मांगों से संबंधित एक ज्ञापन नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी को सुपुर्द किया है जिसमें कथित रूप से नवगछिया अनुमंडल कारा में हुए माररडीह निवासी सन्नी के कथित संदेहास्पद मौत के मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा की मांग और परिजनों पर शादी की नीयत से अपहरण के मुकदमे को हटाने की मांग की गयी. 

जबकि साधोपुर गांव में हुए गोली कांड की सीबीआई जांच कराने की मांग की गयी और मामले में पुलिस स्तर से किये गए प्राथमिकी से निर्दोष लोगों का नाम हटाने और गांव में शांति व्यवस्था के लिए शांति समिति की बैठक करने और गोली कांड के पीड़ित को समुचित मुआवजा देने की मांग की गयी. इस अवसर पर गुलशन ऋषिदेव, उमेश ऋषिदेव, फूचो ऋषिदेव, नवीन ऋषिदेव, परसुराम ऋषिदेव, उत्तम देवी, ममता देवी समेत बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी देखी गयी


Find Us on Facebook

Trending News