बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार के विरोध में वामदलों के विधायकों का प्रदर्शन... आंगनबाड़ी कर्मियों पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप

नीतीश सरकार के विरोध में वामदलों के विधायकों का प्रदर्शन... आंगनबाड़ी कर्मियों पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप

पटना. नीतीश सरकार आंगनबाड़ी कर्मियों के साथ दमनकारी नीति अपनाये हुए है. उनसे वार्ता करने के बदले उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं. वामदल इसका कतई समर्थन नहीं करता है. ये बातें मंगलवार को वामदलों के विधायकों ने नीतीश सरकार के खिलाफ बिहार विधानसभा के बाहर कही. विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कर्मीयों पर हुए बल प्रयोग को दमनात्मक कार्रवाई बताते हुए वामदलों के विधायकों ने अपनी ही सरकार यानी नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

सीपीआई विधायक रामरतन सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ी कर्मियों की मांगों का हम समर्थन करते हैं. सदन के बाहर भी और सदन के भीतर भी हम लोग इस मुद्दे को उठाएंगे. आंगनबाड़ी कर्मियों की मांगे जायज हैं. सरकार को उनसे बात कर उनकी मांगों का समाधान करना चाहिए. इसलिए हमलोग उनकी मांगों के समर्थन में हैं. 

वहीं एक अन्य वामदल के विधायक ने कहा कि पटना प्रशासन का आंगनबाड़ी कर्मियों पर बल प्रयोग करना दमनकारी कार्रवाई है. इसे हमलोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. उनकी मांग है कि आंगनबाड़ी सेविका को मानदेय 25 हजार रुपए और सहायिकाओं को 18 हजार रुपए प्रति महीने मिले. यह पूरी तरह से जायज मांग है. उनकी मांगों के लिए वामदलों का भी साथ है. इस मुद्दे पर हम सरकार को सदन के भीतर भी घेरेंगे. 

गौरतलब है कि मंगलवार को पटना में राज्य भर से जुटी आंगनबाड़ी कर्मियों का विधानसभा घेराव करने के क्रम में उन पर प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. महिला आंगनबाड़ी कर्मियों की जमकर धुनाई की गई. इस दौरान अफरातफरी की स्थिति मची रही और हंगामे के कारण कई कर्मियों को चोट भी आई है. 


Suggested News