दिलचस्प मुकाबला! जिप चुनाव में जदयू सांसद के भाई से हारे डिप्टी सीएम के भाई, भारी मतों से दी शिकस्त

दिलचस्प मुकाबला! जिप चुनाव में जदयू सांसद के भाई से हारे डिप्टी सीएम के भाई, भारी मतों से दी शिकस्त

BETTIAH : बिहार में आजकल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराये जा रहे हैं। कई जगहों पर चुनाव परिणाम आ चुके हैं। जबकि कई जगहों पर चुनाव होने के बाकी हैं। इस चुनाव की ख़ास बात यह है की कई जगहों पर पहली बार किस्मत आजमां रहे युवाओं ने बाजी मारी है। वहीँ कई जगहों पर दिग्गजों को भी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसा ही दिलचस्प मामला बेतिया में देखने को मिला है। 

जहाँ बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई पर वाल्मीकिनगर के सांसद सुनील कुमार के भाई भारी पड़े है। आज पश्चिम चम्पारण के जिला पार्षद क्षेत्र संख्या-35 से नौतन की सीट पर दो दिग्गजों के भाईयों के भाग्य का फैसला चुनाव के माध्यम से हुआ। इसमें बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई अनिल कुमार उर्फ मंटु तो दूसरी तरफ इसी सीट से बिहार सरकार के पूर्व दिवंगत मंत्री बैजनाथ प्रसाद महतो के बेटे और वर्तमान वाल्मीकि नगर के जदयू सांसद सुनील कुशवाहा के भाई मनोज कुशवाह आमने सामने थे। 

बता दें की दोनों नेताओं के भाई के पंचायत चुनाव में उतरने से रेणु देवी और जदयू सांसद की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी थी। लेकिन बाजी सांसद के भाई मनोज कुमार ने मारी है। मनोज कुमार को 5474 मत मिले। वही रेणु देवी भाई अनिल कुमार उर्फ मंटू 3132 मत में ही सिमट गये। स्थानीय लोगों मे उपमुख्यमंत्री बनाम सांसद के भाईयों के बीच लडाई चर्चा का विषय बना हुआ है। उधर बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री की बहू को भी नौतन प्रखंड के बैकुंठवा पंचायत से मुखिया पद पर हार का सामना करना पड़ा।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News