नीतीश सरकार के सत्ता विरोधी रुझान के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीते दो-तिहाई सीटें, कार्यसमिति की बैठक में बोले अध्यक्ष संजय जायसवाल

 नीतीश सरकार के सत्ता विरोधी रुझान के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीते दो-तिहाई सीटें, कार्यसमिति की बैठक में बोले अध्यक्ष संजय जायसवाल

पटना. बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंन कहा कि बिहार में हमने सत्ता विरोधी रुझान को किनारे कर अपनी दो तिहाई सीट जीतने में सफल रहे हैं, यह भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है. उन्होंने कहा कि गत दिनों बिहार विधानसभा उपचुनाव में हमारे सहयोगी दल ने जीता है, तो इसमें भी हमारे सभी बूथ अध्यक्ष और हमारे नेताओं की भूमिका रही है. 

हमने वादा किया और निभाया

उन्होंने कहा कि यह एनडीए के सामुहिक प्रयास का परिणाम है. सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं. इस दौरान संजय जायसवाल ने कहा कि हमने चुनावी घोषणा पत्र में बिहार में निशुल्क टीकाकरण का वादा किया और उसको निभाया. ऐसे वादा अमेरिका नहीं कर सका था. भारतीय जनता पार्टी की नीति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के लिए मुफ्त वैक्सीन अभियान चलाया.

भारत को विकास के चरमोत्कर्ष पर ले जाएंगे

संजय जायसवाल ने कहा कि मुझे इस बात का फक्र है कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य हूं एवं आज इस पार्टी का सबसे अधिक जनाधार है. उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचारधारा को मूर्तरूप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में भी कार्यरत हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार. उन्होंने कहा कि सन 1952 से हमारी विचारधारा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, समतामूलक और सर्वसुलभ सरकार को धरातल पर उतार रहे हैं. हम भारत को विकास के चरमोत्कर्ष पर ले जाना चाहते हैं.

देश सांस्कृतिक उत्थान भी कर रहा है

जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस ने 70 वर्ष तक गरीबी हटाओ के नारे पर राज किया और उनकी चार पीढ़ियां गरीब मिटाने के नाम पर प्रधानमंत्री बन गई, लेकिन गरीबी नहीं मिटी. हम 2022 तक प्रत्येक व्यक्ति को अपना घर, शौचालय, बिजली देने का काम कर रहे हैं. आज देश सांस्कृतिक उत्थान भी कर रहा है. अयोध्या, मथुरा और काशी में नवनिर्माण, आदिगुरु शंकराचार्य जी की मूर्ति का पुनर्स्थापना हो या उत्तराखंड के चारों धाम को विकसित किया जा रहा है.

सबसे बड़े निर्यातक देश बनने की ओर बढ़ रहे हैं

उन्होंने कहा कि हम कभी रक्षा उत्पादों के सबसे बड़े आयातक थें, लेकिन अब रक्षा क्षेत्र में निर्यातक देशों की सूची में आ चुके हैं. आज हम दुनिया में तीसरे सबसे बड़े आर्थिक विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर है. मोदी सरकार की नीतियों से हम सबसे बड़े निर्यातक देश बनने की ओर बढ़ रहे हैं.

डीबीटी प्रणाली से सीधे गरीबों को मिल रहा लाभ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के डीबीटी प्रणाली से अब सीधे गरीबों को उनका लाभ मिल रहा है. आज बिचौलिये की भूमिका समाप्त हो गई है. कभी राजीव गांधी जी बोलते थे 1 रुपया दिल्ली से चलता है तो 10 पैसा गरीब को मिलता है और 90 पैसे बिचौलियो खा जाते हैं. लेकिन अब बिचौलिए नहीं सीधे गरीब को हक मिल रहा है. बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है और बिहार सरकार ने इस वर्ष धान एवं गेहू की रिकार्ड खरीदारी की है. इसके लिए मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं.

टीकाकरण का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया

संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ टीकाकरण महाअभियान से सभी भारतवासियों को निःशुल्क टीका लग रहा है. यह सबकुछ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण ही संभव हो पा रहा है. हम विश्व में मात्र दूसरे ही देश है, जिसने दो कोरोना वायरस का टीका ईजाद किया है. बिहार ने 17 सितंबर से दो अक्टूबर तक चले विशेष अभियान में रिकॉर्ड टीकाकरण करके ऐतिहासिक कार्य किया है. इसके लिए बिहार प्रदेश कार्यसमिति की तरफ से सभी स्वास्थ्यकर्मियों और बिहार भाजपा के सभी स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करता हूं.

उन्होंने कहा कि संगठनात्मक दृष्टि से 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक हमने 52 स्थानों पर प्रदर्शनी लगाई, इस दौरान हमने प्रधानमंत्री की जीवनी दिखाई, 232 स्थानों पर सभाएं, 2716 स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर में 66000 से अधिक लोगों का इलाज किया गया, 38000 से अधिक बूथों पर से लगभग साढ़े चार लाख पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा गया. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर भी 38573 बूथों पर हम गये।.17 सितंबर से 7 अक्टूबर के विशेष अभियान में 11406 स्थानों पर दीप प्रज्वलन कार्यक्रम किया.

संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में हमने मुख्यतौर पर सड़क, बिजली और अस्पताल को लेकर काम किया है. बिहार में हाल में इतने अस्पताल और सड़क बनी है, जितने कभी नहीं बने थे. बिहार में विकास का जो ढांचा तैयार हो रहा है, उसके लिए केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी जी, बिहार के दोनों मंत्रियों को मैं धन्यवाद देता हूं. हमने पिछले 15 वर्षों में जो काम किया है, वो मील का पत्थर साबित होगा. रोजगार देने के लिए बिहार ने पहली बार इथेनॉल, लेदर और इंफ्रास्ट्रक्चर पॉलिसी लेकर आया है.


Find Us on Facebook

Trending News