विपक्ष के नकारात्मक रवैए और असहयोग के बावजूद मानसून सत्र में सरकार ने जनता के लिए किया काम : अभिषेक झा

विपक्ष के नकारात्मक रवैए और असहयोग के बावजूद मानसून सत्र में सरकार ने जनता के लिए किया काम : अभिषेक झा

PATNA : यह बिहार का दुर्भाग्य है कि राजद जैसी पार्टी बिहार की मुख्य विपक्षी दल है तथा तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष है। प्रतिपक्ष को जनता की आवाज बनना चाहिए लेकिन तेजस्वी यादव जी ने हमेशा प्रवासी नेता प्रतिपक्ष की भूमिका ही निभाई है तथा कभी सरकार के साथ सकारात्मक विचार रखते हुए सहयोग का वातावरण स्थापित नहीं किया है। यह कहना है जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा का। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि पिछले सत्र में भी विपक्ष के विधायकों द्वारा असंसदीय रूप से हंगामा करके सदन की मर्यादा को तार-तार किया गया था।  इस सत्र में भी महागठबंधन का पूरा कुनबा सिर्फ विवाद करने पर केंद्रित रहा और एनडीए की तरफ से सदन के अंदर संवाद स्थापित करने की हमेशा सकारात्मक पहल हुई।

अभिषेक झा ने कहा कि सदन का मॉनसून सत्र छोटा था लेकिन सत्ता पक्ष की तरफ से जनता के हित में अनेक काम किए गए। अभियंत्रण, चिकित्सा और खेल विश्वविद्यालय संबंधित विधेयक पास होना और इन विश्वविद्यालयों की स्थापना होना बिहार के लिए आने वाले भविष्य में अभूतपूर्व साबित होगा। बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय राज्य में विज्ञान, वास्तुकला, योजना तथा प्रबंधन के क्षेत्रों को विकसित करने के साथ-साथ उद्यमिता विकास के लिए प्रमुख संसाधन केंद्र के रूप में काम करेगा।

इसी तरह चिकित्सा विश्वविद्यालय के अंतर्गत सरकारी एवं निजी क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज अस्पताल ,पारा मेडिकल संस्थान, दंत चिकित्सा महाविद्यालय ,चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीक, फिजियोथैरेपी, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, स्पीच थेरेपी आयुर्वेदिक यूनानी एवं होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति सहित अन्य सभी स्वास्थ्य से जुड़े शिक्षण संस्थान संचालित होंगे एवं इनकी गुणवत्ता बढ़ेगी।

खेल विवि से नई प्रतिभाओं को उभरने का मिलेगा मौका

खेल विश्वविद्यालय की स्थापना होने से विभिन्न तरह के खेल प्रतियोगिताओं के लिए बिहार के मेधावी छात्र छात्राओं को ट्रेनिग के साथ अवसर मिलेंगे तथा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पटल पर बिहार का नाम और ऊंचा होगा। अभिषेक झा ने कहा कि एक तरफ सरकार की मंशा बिहार के विकास के लिए काम करना है और दूसरी तरफ विपक्ष के लोग हंगामा करने में विश्वास रखते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News